Move to Jagran APP

Punjab: पूर्व मंत्री आशु से जुड़े Grain Lifting Scam में बड़ी कार्रवाई, 2 डिस्ट्रिक्ट फूड सप्लाई अफसर गिरफ्तार

पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु से जुड़े अनाज ढुलाई घोटाले में विजिलेंस ने बड़ी कार्रवाई करके फरीदकोट और जालंधर में तैनात डिस्ट्रिक्ट फूड सप्लाई अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। बर्खास्त डिप्टी डायरेक्टर आरके सिंगला को भगोड़ा करार दिए जाने की तैयारी है।

By Dilbag SinghEdited By: Pankaj DwivediPublished: Tue, 22 Nov 2022 07:02 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 07:02 PM (IST)
Punjab: पूर्व मंत्री आशु से जुड़े Grain Lifting Scam में बड़ी कार्रवाई, 2 डिस्ट्रिक्ट फूड सप्लाई अफसर गिरफ्तार
लुधियाना अनाज ढुलाई घोटाले में विजिलेंस ने 22 अगस्त को पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को गिरफ्तार किया था।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। बहुचर्चित अनाज ढुलाई मामले में विजिलेंस ब्यूरो रेंज ने दो जिला फूड एवं सप्लाई अफसरों को काबू किया है। इसके अलावा बर्खास्त डिप्टी डायरेक्टर आरके सिंगला समेत तीन को भगोड़ा करार देने की कार्रवाई शुरू की है। 

loksabha election banner

विजिलेंस विभाग की तरफ से दीजानकारी के अनुसार विजिलेंस ने फरीदकोट में तैनात डीएफएससी सुखविंदर सिंह गिल और जालंधर में तैनात डीएफएससी हरवीन कौर को गिरफ्तार किया गया है। विजिलेंस द्वारा दर्ज किए गए आपराधिक मामले से पहले सुखविंदर सिंह डीएफएससी पश्चिमी और हरवीन कौर डीएफएससी पूर्वी तैनात थीं। इसके बाद ही उनका तबादला हो गया था।

विजिलेंस की तरफ से इन्हें बुधवार को अदालत में पेश किया जाएगा। विजिलेंस वक्ता के अनुसार सुखविंदर सिंह ने 2 लाख रुपए और एक आईफोन रिश्वत व हरवीन कौर ने तेलू राम ठेकेदार का पक्ष लेने के लिए 3 लाख रुपए रिश्वत के ली थी। जिस कारण ही उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

इसी मामले में जेल में हैं पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु

बता दें कि विजिलेंस की तरफ से 16 अगस्त को लुधियाना की अनाज मंडियों में अनाज ढुलाई को लेकर हुए टेंडर में घोटाला होने संबंधी आपराधिक मामला दर्ज किया था। जिसमें ठेकेदार तेलुराम को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद इस मामले में 22 अगस्त को पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु को गिरफ्तार कर 11 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था और इसके बाद कैबिनेट मंत्री को पटियाला जिला जेल में बंद किया गया है।

विजिलेंस इसके अलावा आढ़ती कृष्ण लाल धोतीवाला और अनिल जैन को भी गिरफ्तार कर चुकी है और वह भी ज्यूडीशियल रिमांड पर है। अब तक इस मामले में पांच आरोपित काबू किए गए हैं और दर्जन के करीब आरोपितों की पुलिस को तलाश है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.