लुधियाना [राजन कैंथ]। लुधियाना में रात को सड़क किनारे खुले में गाड़ियां खड़ी कर जाम छलकाने वालों को सबक सिखाने के लिए पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने सख्त कार्रवाई करने के आदेश जारी किए थे। एक हफ्ते तक पुलिस ने शहर में कई एरिया में जहां शाम होते ही खुले में कारों में बार बन जाते थे वहां कार्रवाई की। एडीसीपी समीर वर्मा की अगुआई में एक ही रात में पुलिस ने 25 लोगों को शराब पीते गिरफ्तार किया। 11 कारों को जब्त किया और चार के चालना काटे। पुलिस की एक रात की सख्ती के बाद दो से तीन दिन तो खुले में रात को शराब पीने वालों पर लगाम लगी लेकिन अब फिर से वही हालात हो गए हैं। दैनिक जागरण की टीम ने सोमवार रात को शहर के अलग-अलग एरिया में जाकर स्थिति का जायजा लिया। हालात वही थे जो पहले होते थे। नान वेज बेचने वाले दुकानदार और रेहड़ी लगाने वालों के आसपास कारों में बैठकर कई लोग जाम छलकाते नजर आए। उस एरिया में न कहीं पुलिस की गश्त दिखी और न ही पीसीआर की टीम नजर आई।

चंडीगढ़ रोड स्थित विशाल मेगा मार्ट के पास कार में बैठे लोग शराब पी रहे थे। यह एरिया थाना डिवीजन नंबर सात के तहत आता है। जमालपुर इलाके में नान वेज की दुकान के बाहर लाइन में लगी गाड़ियों में सरेआम शराब पी जा रही थी। एक तरफ खड़ी जीप के बोनट पर शराब और खाने पीने का सामान रखा हुआ था। कहीं पुलिस की सख्ती का असर नहीं दिखा।

ठेकों के बाहर खुले में खुली बोतलें

कश्मीर नगर, समराला चौक, ताजपुर रोड, टिब्बा रोड, बस्ती जोधेवाल, कैलाश चौक, शिव पुरी चौक, काली सड़क चौक, काराबारा चौक, जालंधर बाईपास चौक और सलेम टाबरी इलाकों में शराब के कई ठेकों के बाहर मजदूर खुले में शराब पी रहे थे। बस्ती जोधेवाल स्थित शराब की दुकान के बाहर पानी की टूटी लगा रखी है। जिसके आस पास शराब पीने वाले लाइन लगा कर खड़े नजर आए।

कुछ वीडियो पुलिस को भी मिले हैं। इनमें लोग खुले में शराब पीते नजर आए हैं। सभी थानों को निर्देश दिए गए हैं। किसी भी जगह कोई खुले में शराब पीता मिले तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

रूपिंदर कौर भट्टी, एडीसीपी इन्वेस्टीगेशन।

Edited By: Vinay Kumar