Move to Jagran APP

Patiala Violence: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पटियाला रवाना, रवनीत बिट्टू ने की सौहार्द बनाए रखने की अपील

Patiala Violence पटियाला में शिव सेना के खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च के दौरान हिंदू और गर्म ख्याली सिख संगठनों में टकराव के बाद पंजाब में सियासत गरमा गई है। पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पटियाला के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं रवनीत बिट्टू ने कहा कि खालिस्तान कभी नहीं बनेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2022 03:45 PM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2022 03:45 PM (IST)
Patiala Violence: पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा पटियाला रवाना, रवनीत बिट्टू ने की सौहार्द बनाए रखने की अपील
Patiala Violence: चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत में पंजाब भाजपा अध्यक्ष अश्वनी शर्मा ने मान सरकार को आड़े हाथ लिया।

जेएनएन, चंडीगढ़/लुधियाना। पटियाला में शिव सेना बाल ठाकरे के 'खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च' के दौरान हिंदू और गर्म ख्याली सिख संगठनों में टकराव के बाद पंजाब सियासत गरमा गई है। भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा ने पटियाला में हुए विवाद के लिए भगवंत मान सरकार को दोषी बताया है। उन्होंने कहा कि पिछले 10 दिनों से दोनों ही गुट फेसबुक पर एक दूसरे को चुनौती दे रहे थे। इसके बावजूद सरकार और प्रशासन सोए रहे।

loksabha election banner

अश्वनी शर्मा ने कहा कि इससे उस आशंका को और अधिक बल मिलता है जिसमें सिख फार जस्टिस का भगवंत सिंह पन्नू के वायरल वीडियो से पैदा हुई है। इसमें वो कह रहा था कि उन्होंने आम आदमी पार्टी की सरकार बनाने में मदद की। अश्वनी ने प्रश्न किया कि क्या अब आप सरकार पन्नू की विचारधारा को आगे बढ़ा रही है। भाजपा के प्रदेश प्रधान अश्वनी शर्मा पटियाला में काली माता मंदिर में माथा टेकने के लिए चंडीगढ़ से निकल रहे है। पटियाला के डीसी ने उन्हें नहीं आने के लिए कहा है।

रवनीत बिट्टू बोले, खालिस्तान कभी नहीं बनेगा

उधर, कांग्रेस नेता और लुधियान के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने ट्विटर पर लोगों से प्यार और भाईचारा बनाए रखने की अपील की। उन्होंने लिखा कि हिंदू और सिखों के बीच सदियों से प्रेम और सौहार्द है और विश्व के लिए एक उदाहरण है। मेरी लोगों से विनती है कि वह कुछ असामाजिक तत्वों के उकसावे में न आएं क्योंकि न तो खालिस्तान कभी था और न ही कोई इसे बना सकता है। हमें एक साथ शांतिपूर्वक रहना होगा। 

यह था मामला

शुक्रवार सुबह शिवसेना बाल ठाकरे ने खालिस्तान मुर्दाबाद मार्च निकाला। इसी दौरान पटियाला के प्रसिद्ध काली माता मंदिर के पास गर्म ख्याली सिख संगठन के सदस्य उनके विरोध में उतर आए। दोनों पक्षों के लोगों के हाथ में तलवारें थी। उनके बीच पत्थरबाजी शुरू हो गई। देखेते ही देखते स्थिति बेकाबू होने लगी। एक निहंग सिख ने एसएचओ पर भी तलवार से हमला कर दिया। पुलिस को स्थिति नियंत्रण में लाने के लिए करीब 15 राउंड हवाई फायर करने पड़े। दोपहर बाद सिख संगठन के सदस्य विरोध करते हुए फव्वारा चौक पर धरना देने बैठ गए हैं। 

यह भी पढ़ें - पटियाला में भिड़े हिंदू व सिख संगठन, काली माता मंदिर में स्थिति तनावपूर्ण, एसएचओ पर तलवार से हमला; पत्थरबाजी और फायरिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.