जागरण संवाददाता, लुधियाना। दक्षिणी बाईपास के डिजाइन को लेकर शुरू से सवाल उठते रहे हैं। आए दिन इस पर हादसे हो रहे हैं। रविवार शाम को ही सिधवां नहर में कार गिरने से तीन युवाओं की मौत हो गई थी। इस हादसे के बाद शहर के स्वयंसेवी नरिंदर सिंह ने मंगलवार सुबह दक्षिणी बाईपास की खामियों की शिकायत ईमेल के जरिये केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भेजी। दोपहर बाद उन्हें ईमेल का जवाब मिला है कि केंद्रीय मंत्री के निजी सचिव इस मामले में डीसी लुधियाना से रिपोर्ट मंगवा रहे हैं।

दोनों स्थानों पर पक्की रेलिंग बनाई जाएगी

वहीं, ट्रैफिक पुलिस ने भी लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) से दो स्थानों पर रेलिंग बनाने की सिफारिश की है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि दोनों स्थानों पर पक्की रेलिंग बनाई जाएगी। नरिंदर सिंह का कहना है कि वह कई साल से दक्षिणी बाईपास के डिजाइन पर सवाल उठा रहे हैं। आज तक प्रशासन ने इस पर ध्यान नहीं दिया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को भी इस बारे में शिकायत भेज चुके हैं।

यह भी पढ़ें-Haryana Punjab Monsoon Alert: अगले 72 घंटे में पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने के आसार

ये खामियां बताईं ....

  • वेरका मिल्क प्लांट के पास जहां दुर्घटना हुई वहां भी डिजाइन सही नहीं है। अंडरपास से आने वाला ट्रैफिक और ऊपर से निकलने वाला ट्रैफिक आपस में टकराता है।
  •  पक्खोवाल रोड पर भी जो एंट्री व एग्जिट बनाया गया है वह भी खतरनाक है। वहां भी नहर के किनारे रेलिंग नहीं है। यहां भी दुर्घटना हो सकती है।

---

ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें दो प्वाइंट बताएः एक्सईएन

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन दविंदर सिंह का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस ने उन्हें दो प्वाइंट बताए हैं। दोनों पर जल्द रेलिंग बना दी जाएगी। वेरका के पास भी अब पक्की रेलिंग बनाई जाएगी।

यह भी पढ़ें-Punjab: प्रेमी से शादी करने घर से भागी लड़की, आनंद कारज से पहले घरवालों ने फिल्मी स्टाइल में दाेनाें काे उठाया

 

Edited By: Vipin Kumar