Move to Jagran APP

polythene Ban In Ludhiana: 50 माइक्रोन से कम वालों को नहीं मिलेगी छूट, फिर तेज होगी कार्रवाई

polythene Ban In Ludhiana पिछले दिनों शहर में बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया था। कई इलाकों में पानी की निकासी के लिए बनाई जालियों में पालीथिन के लिफाफे फंसे होने से यह स्थिति बनी थी।

By Edited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 06:33 AM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 09:55 AM (IST)
लुधियाना को पालीथिन फ्री सिटी बनाने की मुहिम शुरू। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। polythene Ban In Ludhiana: मेयर बलकार सिंह संधू ने लुधियाना को पालीथिन फ्री सिटी बनाने की मुहिम शुरू की थी, लेकिन इंचार्ज जसदेव सिंह सेखों के ट्रांसफर के बाद मुहिम ठंडी पड़ गई। मेयर बलकार सिंह संधू ने बुधवार से फिर से कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए। वहीं पालीथिन कारोबारी एक बार फिर से मेयर के दरबार में पहुंच गए।

loksabha election banner

पालीथिन कारोबारियों ने मेयर से गुहार लगाई है कि उनके कारोबार पर बुरा असर पड़ रहा है, जबकि बाहर से शहर में पालीथिन सप्लाई करने वाले थोक में प्रतिबंधित पालीथिन दे रहे हैं। मेयर ने उन्हें साफ कह दिया कि 50 माइक्रोन से नीचे किसी को भी पालीथिन बेचने नहीं दिया जाएगा। मेयर ने कारोबारियों को कहा कि जो लोग बाहर से पालीथिन बेच रहे हैं, उनकी सूचना दें। उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

मेयर बलकार सिंह संधू ने बताया कि बुधवार से शहर में फिर से पालीथिन के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि शहर को पालीथिन फ्री बनाना है। इसलिए अब सख्ती की जाएगी। कारोबारियों को कह दिया है कि वह खुद को अपग्रेड कर दें नहीं तो अगले साल से तो उनके लिए ज्यादा दिक्कतें पैदा हो जाएंगी।

यह भी पढ़ें-अफगानिस्‍तान में फंसे लुधियाना के 24 लोग, काबुल के गुरुद्वारा साहिब में ली शरण, भारतीय फ्लाइट की प्रतीक्षा

बारिश के बाद सड़कों पर हो जाता है जलभराव

गौरतलब है कि पिछले दिनों शहर में बारिश के बाद सड़कों पर जलभराव हो गया था। कई इलाकों में पानी की निकासी के लिए बनाई जालियों में पालीथिन के लिफाफे फंसे होने से यह स्थिति बनी थी। इसके बाद मेयर ने एलान किया था कि एक अगस्त से शहर में सिंगल यूज पालीथिन की बिक्री व इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में बड़ी वारदात! अध्यापिका ने सुसाइड नोट लिख खुद पर पेट्रोल छिड़क लगाई आग, माैके पर मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.