लुधियाना, जेएनएन। घरेलू उड़ानों के 25 मई से आरंभ होने के फैसले के बाद अब औद्योगिक नगरी के साहनेवाल एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए 72 सीटों वाली फ्लाइट भी आरंभ हो जाएगी। इसके लिए एयरपोर्ट प्रबंधन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। एयर इंडिया की एलायंस एयर की यह फ्लाइट एटीआर-72 दोपहर दो बजकर 25 मिनट पर लुधियाना पहुंचेगी। दोपहर बाद 3.25 मिनट पर उड़ान भरेगी जो दिल्ली 4.40 मिनट पर पहुंंचेगी। 

 हफ्ते में चार दिन मिलेगी सर्विस

सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, वीरवार और शनिवार को यह सर्विस जारी रहेगी। एयरपोर्ट डायरेक्टर शुभेंदु कृष्ण शरण के मुताबिक हमने केंद्र सरकार की ओर से दी गई गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन किया है। फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखने के लिए मार्किंग की गई है। 

साहनेवाल एयरपोर्ट पर ट्राली सैनिटाइज करता कर्मी।

 दो घंटे पहले पहुंचना होगा एयरपोर्ट

 यात्रियों को दो घंटे पहले ही पहुंचना होगा। उनकी वहां थर्मल स्‍केनिंग होगी। सैनिटाइजिंग की व्यवस्था भी की गई है। कॉन्टेक्ट लेस आइडी वेरिफिकेशन का बंदोबस्त किया गया है। विमान से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करना होगा। इसके बिना यात्रा की अनुमति नहीं होगी। आरोग्‍य सेतु एप यह नियम 14 साल से कम उम्र के बच्चों पर लागू नहीं होगा। इसके अलावा टर्मिनल बिल्डिंग को भी रोजाना सैनिटाइज करने की व्यवस्था की गई है।

 गाइडलाइन का पालन करें यात्री

 एयरपोर्ट डायरेक्टर ने शुभेंदु कृष्ण शरण कहा कि यात्री केंद्र सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें। बता दें कि कि देश में कोरोना वायरस के कारण 25 मार्च से जारी लॉकडाउन के समय से ही घरेलू उड़ानों पर पाबंदी लगी है। लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को समाप्त होगा। कोविड-19 की महामारी के चलते भारत में नागरिक उड्डयन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पिछले दो महीने के भीतर एक भी घरेलू उड़ान नहीं हो सकी है। सरकार की ओर से धीरे-धीरे ज्यादातर पाबंदियां खत्म की जा रही हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!