जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में विवाह और अन्य लाइव प्रोग्रामों में शराब एवं नशे का प्रचार करने वाले गाने लगाने पर पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने पाबंदी जारी की है। अगर समारोह में नशे से जुड़े दो घूंट पिला दे साकिया जैसे गाने चले तो कार्रवाई होगी। नए आदेशों में पेट्रोल पंप, होटलों और मैरिज पैलसों को 30 दिन के अंदर सीसीटीवी कैमरे इंस्टाल करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा एटीएम मशीनों पर रात 10 से सुबह 6 बजे तक सिक्योरिटी गार्ड तैनात करना होगा। ऐसे ही रेस्तरां और ढाबे रात साढ़े 11 बजे तक ही खुले रह सकते हैं, जबकि शराब के ठेके 11 बजे तक खुले रहेंगे।

इसके अलावा पार्किंग ठेकेदारों को हिदायतें जारी की गई हैं कि हर आने-जाने वाले वाहन की पूरी जानकारी होनी चाहिए, जिसके लिए एक रजिस्ट्रर मैंटेन किया जाना चाहिए। इसके अलावा तेजाब की खुलेआम ब्रिकी नहीं होनी चाहिए। ऐसे ही मंगूर मछली बेचने पर भी पाबंदी लगाई गई है। शादी समारोह और अन्य प्रोग्रामों में खुलेआम लाइसेंसी हथियार लेकर जाने और इस्तेमाल करने पर पाबंदी के ऑर्डर जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें- राहगीर का मोबाइल झपट ले गए बाइकर्स

लुधियाना। एसबीएस नगर स्थित कीज होटल के सामने मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश राहगीर का मोबाइल फोन झपट कर ले गए। सूचना मिलने पर पहुंची थाना सदर पुलिस ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू की है। एएसआई गुरप्रीत सिंह ने बताया कि उक्त केस बाड़ेवाल रोड के ग्रीन एवेन्यू की गली नंबर 2 निवासी ननकी कुमार की शिकायत पर दर्ज किया गया। अपने बयान में उसने बताया कि वीरवार शाम 7 बजे वो अपने काम से छुट्टी करने के बाद घर को लौट रहा था। जैसे ही वो होटल कीज के सामने पहुंचा। उसी दौरान पीछे से मोटरसाइकिल पर आए दो बदमाश उसके हाथ में पकड़ा उसका आेपो कंपनी का मोबाइल फोन झपट कर फरार हो गए। गुरप्रीत सिंह ने कहा कि आरोपितों का सुराग लगाने के लिए इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक की जा रही है।

Edited By: Vinay Kumar