Move to Jagran APP

Punjab: हरियाणा से आए तीन दूल्हे सजकर लुधियाना के होटल में बैठे रहे, शातिर ठग डेढ़ लाख रुपये लेकर रफूचक्कर

रोहतक के तीन युवक दूल्हा बनकर लुधियाना पहुंचे। ठग राजू ने उन्हें एक होटल में ठहराया और अनाथ आश्रम की लड़कियों से शादी करवाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ले लिए। वह उन्हें पांच महीने से झांसे में ले रहा था।

By Dilbag SinghEdited By: Pankaj DwivediPublished: Tue, 15 Nov 2022 08:22 PM (IST)Updated: Tue, 15 Nov 2022 08:22 PM (IST)
रोहतक जिले के तीन युवकों को लुधियाना में शादी का झांसा देकर ठगी की गई है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। अनाथ आश्रम से शादी के लिए लड़कियां ढूंढ़ने आए हरियाणा के तीन युवकों से नौसरबाज (ठग) ने डेढ़ लाख रुपए की ठगी मार ली और फरार हो गया। नौसरबाज पिछले पांच माह से उनके संपर्क में था और परिवारों को यहां युवतियों से मिलवाने के लिए बुलाया था। उन्हें यकीन दिलवाने के लिए उसने युवतियों की फोटो भी उन्हें वाट्सएप कर दी थीं।

पांच माह चली बातचीत के बाद परिवार यहां पहुंचे थे और उनहें होटल में ठहराया गया था। दूल्हे होटल में सजे बैठे रह गए और नौसरबाज उनसे पैसे लेकर फरार हो गया है। पीड़ितों ने इसकी शिकायत थाना डिवीजन नंबर पांच पुलिस के पास दर्ज करवा दी है और पुलिस आरोपित की तलाश में जुट गई है।

थाना डिवीजन नंबर पांच के बाहर जानकारी देते हुए रोहतक जिले के गांव हजाब निवासी अरविंद ने बताया कि वह लुधियाना के एक शख्स के संपर्क में आए थे, जिसने अपना नाम राजू बताया था। वह उसके संपर्क में पिछले पांच माह से थे। उसने विश्वास दिलाया था कि वह उनके बेटों की शादी फगवाडा के अनाथ आश्रम में रहतीं अनाथ युवतियों से करवा देगा। इसके लिए उन्हें पचास हजार रुपए प्रति लड़की के हिसाब से उसे देने होंगे।

रिश्तेदारी में ही तीन युवकों के लिए उसने तीन युवतियों की फोटो भी वाट्सएप कर दी थी। वह उसकी बातों में आकर सुबह चार बजे लुधियाना पहुंच गए थे। उसने ही बस स्टैंड के नजदीक एक होटल बुक करवाकर दिया था। वह उन्हें बातों में लगाकर एक युवक को साथ ले गया और जिला कचहरी के बाहर से उससे डेढ़ लाख रुपये यह कहकर लिए कि इसके लिए कागजात तैयार करवाने होंगे और वह वहीं रुके। इसके बाद वह गायब हो गया।उसका लगातार फोन ट्राई करने पर भी उसका कुछ पता नहीं चला है।

परिवार समेत सजे सजाए बैठे रहे दुल्हे, गायब हो गया बिचौलिया

राजू समेत तीन दूल्हे सज धज कर होटल के कमरे में बैठे हुए थे, परिवारों समेत बीस के करीब लोग शादी के लिए यहां पहुंचे थे। सुबह चार बजे ठग राजू उन्हें समराला चौक से होटल लेकर आया था। यहां पर उसने उन्हें चाय पानी पिलाया और बताया कि वह कागजी कार्रवाई के बाद उन्हें आश्रम लेकर जाएगा और वहां पर लड़कियों से मिलवा देगा। अगर बात बन गई तो वह लड़कियों को उनके साथ ही भेज देंगे। मगर वह पैसे लेकर फरार हो गया है। होटल में मौजूद परिवार के सदस्य ज्यादा बात करने को तैयार नहीं थे।

हरियाणा में नहीं मिलती शादी के लिए लड़कियां

युवकों के साथ आए एक बुजुर्ग ने बताया कि हरियाणा में शादी के लिए लड़कियां नहीं मिल रही हैं, इस लिए वह उत्तर प्रदेश या फिर बिहार की तरफ शादी करने के लिए जाते हैं। युवतियों की कमी के चलते ही वह नौसरबाज के बहकावे में आ गए थे और शादी करवाने यहां पहुंच गए।

नाई को मोबाइल नंबर देकर आया, वहीं से शुरू हुई बात

दरअसल नौसरबाज राजू रोहतक गया था और वहां पर एक नाई को नंबर देकर आया था और कहा था कि वह यहां के युवकों की पंजाब में शादी करवाने का काम करता है। दूल्हों में से एक का जीजा उक्त नाई के पास बाल कटवाने गया था ओर वहीं से उसे नौसरबाज का नंबर मिला और वह लगातार उससे संपर्क में थे।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.