Move to Jagran APP

लुधियाना में किसानों ने घेरा FCI का ऑफिस, गेंहू खरीद के लिए जमीन की जमाबंदी जमा करने के फैसले का विरोध

लुधियाना के जगराओं में सैकड़ों किसान मजदूर और महिलाओं ने सोमवार को फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के दफ्तर का घेराव किया। किसानों व मजदूरों ने धरना प्रदर्शन किया। उन्होंने एफसीआइ मैनेजर को एक मांग पत्र भी सौंपा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 05:18 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 05:18 PM (IST)
लुधियाना में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान एफसीआइ दफ्तर के आगे प्रदर्शन करते हुए किसान।

जगराओं (लुधियाना), जेएनएन। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर क्षेत्र के गांवों से सैकड़ों किसान, मजदूर और महिलाओं ने सोमवार को फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के दफ्तर का घेराव किया। किसानों व मजदूरों ने धरना प्रदर्शन के दौरान केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि देश का किसान-मजदूर किसी भी हालात में एफसीआई टूटने नहीं देगा। उन्होंने एफसीआई के मैनेजर के मार्फत सिविल सप्लाई व कृषि मंत्री को एंक मांग पत्र भी भेजा।

loksabha election banner

उन्होंने मांग की कि गेहूं की खरीद के लिए जमीन की जमाबंदी जमा करने का फैसला वापस लिया जाए। फसल की अदायगी काश्तकार को की जाए और कम से कम समर्थन मूल्य पर ही खरीद की जाए। बारदाने का प्रबंध किया जाए। किसान को सीधे बैंक खाते में अदायगी वाले फैसले को इस समय वापस लिया जाए। भारत सरकार की ओर से एफसीआई का बजट कम करना बंद किया जाए।

इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन एकता डकौंदा के किसान नेता निर्मल सिंह भमाल, जगतार सिंह देहड़का, लोक नेता कंवलजीत खन्ना, जम्हूरी किसान सभा के नेता बलविंदर सिंह कोठे पाेना, फूड एंड अलाइड वर्कर्स यूनियन के सूबा प्रधान अवतार सिंह बिल्ला, पूर्व अध्यापक हरबंस सिंह अखाड़ा, अवतार सिंह गिल, बचन सिंह, रामशरण सिंह रसूलपुर, जगत सिंह लीलां, बलदेव सिंह छज्जावाल, जगजीत सिंह कलेर, सुखचरणप्रीत सिंह झोरड़ा, तरसेम सिंह बसूवाल, मनदीप सिंह भम्मीपुरा, इकबाल सिंह मल्सीहां, गुरमेल सिंह रूमी, दलजीत सिंह बिल्लू, हरदेव सिंह अखाड़ा, जगदीश सिंह, भरपूर सिंह सवदी, रजिंदर सिंह कोठे जीवे, मदन सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी को ले जाने वाली एंबुलेंस पंजाब के रूपनगर-नंगल हाईवे पर मिली

यह भी पढ़ें - लुधियाना में धमाके के साथ फैक्ट्री का लेंटर गिरने से 30 मजदूर दबे, मालिक व ठेकेदार फरार; प्रशासन ने NDRF को बुलाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.