जागरण संवाददाता, लुधियाना। कोरोना का कहर सितंबर में बहुत कम हो गया है। पिछले तीस दिन में पांचवीं बार ऐसा हुआ है जब 24 घंटे में जिले में कोरोना का एक भी पाजिटिव केस सामने नहीं आया है। वीरवार को जिले में कोरोना का कोई केस नहीं मिला है। हालांकि कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत जरूर हुई है। गौरतलब है कि इससे पहले इस साल पहली बार 24 अगस्त को कोरोना का जीरो डे हुआ था। इसके बाद 28 व 29 अगस्त और 15 सितंबर को भी कोरोना का एक भी केस रिपोर्ट नहीं हुआ था। जिले में कोरोना के 23 सक्रिय केस हैं। इनमें से 19 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं।

डेंगू के नौ मरीज आए सामने

वहीं, जिले में डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं। वीरवार को नौ मरीज सामने आए हैं। अब तक जिले में डेंगू के 125 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। अब भी डेंगू के 1158 संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है।

1.21 लाख लोगों ने लगवाया टीका

झमाझम बारिश के बावजूद वीरवार को लोगों के वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह में कोई कमी नहीं आई। बुधवार को सेहत विभाग को वैक्सीन की एक लाख से अधिक डोज मिली थी। वीरवार को जिले में 260 सेंटर बनाए गए और 1,21,332 लोगों को वैक्सीन की डोज लगाई गई। हालांकि सुबह के समय तेज बारिश के कारण वैक्सीनेशन की रफ्तार धीमी रही लेकिन दोपहर बाद बारिश रुकने के बाद फिर गति पकड़ी। बारिश के कारण शाम तक वैक्सीनेशन होती रही। वैक्सीनेशन के नोडल अफसर डा. पुनीत जुनेजा ने बताया कि दो सेंटरों पर तो रात साढ़े आठ बजे तक वैक्सीनेशन जारी रही।

यह भी पढ़ें-  लुधियाना में 8वीं की छात्रा का घर जाने से इन्कार, टीचर्स ने पूछा तो बताया पिता करता है गलत काम

यह भी पढ़ें-  1965 Indo-Pak War: शहादत का जाम पीया पर फाजिल्का पर नहीं होने दिया कब्जा, आज के ही दिन हुआ था युद्ध विराम

Edited By: Vinay Kumar