Move to Jagran APP

Bank Loot in Punjab: लुधियाना के मुल्लापुर में पीएनबी से 7.44 लाख की लूट, गन प्वाइंट पर 5 लुटेरों ने की वारदात

लुधियाना के थाना मुल्लापुर दाखा के गांव देतवाल में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से वीरवार शाम को लुटेरे गन प्वाइंट पर 7.44 लाख रुपये लूट ले गए। लुटेरों की संख्या पांच बताई जा रही है। उनमें से दो के पास पिस्तौल थी।

By Edited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 07:58 PM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 08:23 PM (IST)
पीएनबी से लुटेरे लुटेरे गन प्वाइंट पर 7.44 लाख रुपये लूट ले गए हैं। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। कुछ दिन पहले जालंधर में यूको बैंक में लूट की घटना के बाद अब लुटेरों ने लुधियाना में बैक को निशाना बनाया है। थाना मुल्लापुर दाखा के तहत आने वाले गांव देतवाल में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा से वीरवार शाम को लुटेरे गन प्वाइंट पर 7.44 लाख रुपये लूट ले गए। लुटेरों की संख्या पाच बताई जा रही है। बैंक के अंदर चार नकाबपोश लुटेरे घुसे थे और एक बाहर ही खड़ा रहा।

loksabha election banner

थाना दाखा की पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जाच शुरू कर दी है। बैंक के अंदर व आसपास के एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है। बताया जा रहा है कि बैंक में घुसे लुटेरों में से दो के पास पिस्तौल और अन्य के पास तेजधार हथियार थे। लुटेरे दो बाइक पर आए थे और लूट के बाद फरार हो गए।

बैंक में घुसते ही तानी कर्मचारियों पर पिस्तौल

लुटेरों ने बैंक के अंदर घुसते ही सबसे पहले कर्मचारियों पर पिस्तौल तान दी। स्टाफ को सीधा खड़ा कर उनके मोबाइल सामने रखवा दिए। लुटेरों ने स्टाफ को धमकी दी कि अगर किसी ने होशियारी दिखाने की कोशिश की तो वे उसे गोली मार देंगे।

जालंधर पुलिस ने सुलझाया यूको बैंक लूट मामला

लगभग एक सप्ताह पहले जालंधर के इंडस्ट्रियल एरिया में यूको बैंक से लुटेरे 13 लाख रुपये से ज्यादा लूट ले गए थे। वीरवार को पुलिस ने तीन लोगों की गिरफ्तारी के साथ लूट की गुत्थी की सुलझा दिया। पुलिस के अनुसार लूट का मास्टरमाइंड दस साल से भगोड़ा चल रहा बदमाश गुरप्रीत सिंह गोपी है।

उसने अपने दो साथियों के साथ यूको बैंक में लूट को अंजाम दिया और उसके बाद भाई और बदमाश अजय पाल सिंह के घर पर जाकर पैसों का बंटवारा किया। वीरवार को पुलिस ने गोपी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार करके कैश जब्त कर लिया जबकि उसका भाई बदमाश अजय पाल सिंह अभी तक फरार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.