लुधियाना, [डीएल डॉन]। Indian Railway News: कोविड-19 के चलते रेलवे का सफर महंगा हो गया है। जनरल और मेल ट्रेनों का परिचालन नहीं होने से यात्रियाें को सुपर एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करने काे मजबूर हाेना पड़ रहा है, जिसका दाेगुना किराया चुकाना पड़ रहा है। वर्तमान समय में लुधियाना से जम्मू जाने के लिए यात्री को 415 रुपये खर्च में पड़ रहा हैं।

एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि बेगमपुरा ट्रेन से उन्हें जम्मू तवी जाने के लिए 200 रुपये की बजाए 415 रुपये की टिकट लेनी पड़ी है। इसी तरह लुधियाना से दरभंगा जाने के लिए पहले महज 300 रुपये लगते थे, लेकिन जनरल बोगियों में भी रिजर्व टिकट होने के कारण अब 425 रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं।

बिना मास्क वाले यात्रियों को लगेगा जुर्माना

लुधियाना रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्री। (जागरण)

कोरोना की तीसरी लहर से बचाव के लिए सरकार ने रेलवे से ट्रेनों में सख्त नियम पालन करवाने को कहा है।  सरकार और रेलवे की गाइडलाइन के मुताबिक यात्रियों को शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए कहा गया है। इसी तरह यात्रियाें काे सैनिटाइजर और मास्क लगाना जरूरी किया है। बिना मास्क वाले यात्रियों को रेलवे की ओर से जुर्माना किया जाएगा। रेलवे ने जनरल बोगियों में भी रिजर्व टिकट जारी किया है। परमेश्वर राय, लाल पासवान व बच्चन राय आदि ने बताया कि उनके गांव सहरसा का पहले 300 रुपये किराया लगता था। वर्तमान समय में 425 रुपये लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन दिनों दिहाड़ी भी कम मिल रही है। रेल किराया बढ़ने से लोग आर्थिक तंगी में पहुंच गए हैं।

गरीबों के लिए बढ़ी परेशानी

फिरोजपुर रेल मंडल की डीआरएम सीमा शर्मा ने कहा कि काेराेना की तीसरी लहर से बचाव के लिए यात्रियों को रिजर्व टिकट पर सफर करना पड़ रहा है. जिससे सफर महंगा हाे गया है।

यह भी पढ़ें-Honey Trap: पाकिस्तान की जासूसी करता बठिंडा MES का चपरासी गिरफ्तार, ISI काे भेजता था खुफिया सूचनाएं

 

Edited By: Vipin Kumar