जागरण संवाददाता, लुधियाना। Income Tax Raid In Ludhiana: आयकर विभाग के इन्वेस्टिगेशन विंग के नेतृत्व में 30 टीमों ने वीरवार सुबह शहर के साइकिल एवं पार्ट्स निर्माताओं के ठिकानाें पर रेड की। विभाग की यह कार्रवाई अभी जारी है। अधिकारियों ने जांच के दौरान बड़ी संख्या में दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। इसके अलावा कंप्यूटर में फीड डाटा को भी डाउनलोड किया जा रहा है। छापेमारी के दौरान पुलिस का पुख्ता इंतजाम किया गया है। किसी को भी आने-जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है।

उधर, विंग के अधिकारियों का तर्क है कि अभी कार्रवाई जारी है, इसलिए कुछ नहीं कहा जा सकता। विभागीय अधिकारियों को इस छापामारी में करोड़ों रुपये की अघोषित संपत्ति सामने आने का अनुमान है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार इन्वेस्टिगेशन विंग के अधिकारियों की करीब 30 टीमों ने शहर में साइकिल एवं पार्ट्स निर्माताओं के ठिकानों पर दबिश दी। टीमों ने औद्योगिक इकाईयों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों, रिहायशी, दफ्तरों, गोदामों इत्यादि में पहुंच कर जांच शुरू की। इस दौरान अधिकारियों ने दस्तावेज, कंप्यूटर के अलावा हर तरह के रिकार्ड की जांच की।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में मोबाइल झपट कर भाग रहे 2 बदमाशों को पकड़ा, भीड़ ने पिटाई के बाद किया पुलिस के हवाले

माल खरीदने वाले एवं कच्चा माल बेचने वाले भी रडार पर

आयकर विभाग की यह रेड पांच से सात साइकिल एवं पार्ट्स निर्माताओं के परिसरों पर चल रही है। इन कंपनियों ने माल खरीदने वाले एवं कच्चा माल बेचने वाले भी आयकर विभाग की रडार पर हैं। आयकर विभाग ने पूरा होमवर्क करने के बाद ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया है। इस कार्रवाई को अंजाम देने के लिए जालंधर, लुधियाना, पटियाला समेत कई शहरों से आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं। जांच में उद्यमियों एवं उनके मुलाजिमों से भी पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें-एससी आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने लखबीर हत्याकांड में हरियाणा के डीजीपी से मांगी फैक्ट रिपोर्ट

Edited By: Vipin Kumar