जागरण संवाददाता, लुधियाना। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने दिल्ली-हरियाणा बार्डर पर तरनतारन के युवक की नृशंस हत्या के मामले की हरियाणा के डीजीपी से फैक्ट रिपोर्ट तलब की है। लुधियाना पहुंचे चेयरमैन विजय सांपला ने बताया कि लखबीर सिंह की हत्या के अगले ही दिन उन्होंने हरियाणा के डीजीपी से रिपोर्ट मांगी थी, जिस उन्होंने एफआइआर दर्ज होने व एक आरोपित के गिरफ्तार होने की रिपोर्ट भेजी थी। उन्होंने कहा कि यह हत्याकांड बहुत निंदनीय है। 

सांपला ने कहा कि अब हरियाणा के डीजीपी से पूरे हत्याकांड की फैक्ट रिपोर्ट तलब की गई है। उन्होंने कहा कि डीजीपी व हरियाणा सरकार को सख्त हिदायतें दी गई हैं कि आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि पीडि़त परिवार को न्याय मिले। सांपला ने कहा कि उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह  को भी पत्र लिखा है कि कट्टरता के कारण बार्डर एरिया में मतांतरण हो रहा है। अनुसूचित जाति के सिख व अन्य लोग तेजी से अपना धर्म बदल रहे हैं।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन विजय सांपला ने कहा कि बार्डर एरिया में हालात यह हैं कि अनूसूचित जाति के लोगों के घरों में श्री गुरु ग्रंथ साहिब का प्रकाश तक नहीं होने दिया जा रहा। इसके अलावा उन्होंने जत्थेदार से अपील की है कि लखबीर के भोग को सिख मर्यादा के साथ करवाया जाए, क्योंकि उस पर बेअदबी के आरोप सिद्ध नहीं हुए हैं। विजय सांपला ने कहा कि लखबीर सिंह की जिस तरह से हत्या की गई वह बहुत भयावह है। 

Edited By: Kamlesh Bhatt