Move to Jagran APP

काेराेना के खतरे पर लुधियाना के DC की दोटूक, शहर को Lockdown की तरफ न धकेलें; 'रब्ब दे वास्ते Vaccine लगवाओ'

लुधियाना में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए डीसी वरिंदर शर्मा ने फेसबुक पर लाइव होकर शहरवासियों को वैक्सीन लगाने की अपील की। डीसी ने कहा कि वैक्सीन नहीं लगाई तो कोरोना संक्रमण ज्यादा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के पास 70 हजार वैक्सीन स्टाक में हैं।

By Vinay KumarEdited By: Thu, 18 Mar 2021 08:13 AM (IST)
काेराेना के खतरे पर लुधियाना के DC की दोटूक, शहर को Lockdown की तरफ न धकेलें; 'रब्ब दे वास्ते Vaccine लगवाओ'
लुधियाना में फेसबुक लाइव के दौरान लोगों को वैक्सीन लगाने की अपील करते हुए डीसी वरिंदर शर्मा।

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना में बढ़ते कोरोना केसों को अब किसी भी हाल में नजरअंदाज न करें। अगर इसी गति से कोरोना केस बढ़े तो जिला प्रशासन शहर में लाकडाउन लगाने जैसा फैसला लेने से भी गुरेज नहीं करेगा। प्रशासन ने अब शहरवासियों को चेतावनी दी है कि संभल जाएं और ऐसी स्थिति आने ही न दें। बुधवार को फेसबुक पर लाइव होकर डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने शहरवासियों को कहा है कि रब्ब दे वास्ते वैक्सीन लगवाओ और कोरोना के लिए बैरियर बन जाओ। वैक्सीन नहीं लगाई तो कोरोना संक्रमण ज्यादा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें - अंधविश्वास की हदें पार : पंजाब में 13 साल के बच्चे से कराई मांगलिक युवती की शादी, सुहागरात के बाद मौत का मातम

एक सवाल के जवाब में तो उन्होंने यहां तक कह दिया कि इसी रफ्तार से केस बढ़ते रहे तो जो महाराष्ट्र के कुछ शहरों में जो हुआ है वह यहां भी हो सकता है। यानि कि लाकडाउन लगाने की स्थिति बन जाएगी। डीसी ने लोगों को आगाह किया है कि जिस कैटागिरी को वैक्सीन लगवाने की अनुमति मिल रही है वह जरूर लगवाएं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के पास 70 हजार वैक्सीन स्टाक में हैं और वैक्सीन लगवाने वालों की गिनती रोजाना चार हजार के आसपास है। जिससे साफ है कि लोग वैक्सीन लगाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे।

डीसी ने फेसबुक लाइव में कहा कि इन दिनों इंटरनेट मीडिया में वैक्सीन को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि लुधियाना जिले में 70 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है और अभी तक एक भी मामला ऐसा नहीं आया जिसमें किसी को दिक्कत हुई हो। उन्होंने कहा कि प्रशासन लगातार लोगों से अपील कर रहा है कि अफवाहों में न आएं फिर भी लोग वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - फेसबुक की Missed call से रहें सावधान! पंजाब में अमीरों को Honey Trap में फंसाने वाली शातिर महिला गिराेह सहित गिरफ्तार

डीसी ने कहा कि 60 साल से ऊपर के बुजुर्ग तो वैक्सीन लगाने के लिए आ रहे हैं लेकिन बाकी कैटागिरी में लोग उतने नहीं आ रहे हैं जितने आने चाहिए। डीसी ने कहा कि लोग वैक्सीनेशन में सहयोग करें मास्क पहने तो लुधियाना में लाक डाउन जैसी स्थिति से बचा जा सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि मार्च व अप्रैल माह में लोग खुद जागरूक रहें और खुद को काेरोना से बचाने के लिए वैक्सीन लगवाते हैं तो हम कोरोना को मात दे सकेंगे।

नाइट कर्फ्यू के सकारात्मक पहलू को देखें
डीसी ने कहा कि नाइट कर्फ्यू को लेकर इंटरनेट मीडिया पर सवाल उठाए जा रहे हैं। यह लोगों को जागरूक करने का हथियार है। इससे लोगों को मानसिक तौर पर तैयार किया जाता है। दूसरा देर रात होने वाली पार्टियों में कम से कम लोग जुटते हैं। इसे सकारात्मक रूप में देखा जाना चाहिए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें