Move to Jagran APP

Punjab Weather Today: शिमला-श्रीनगर से भी ठंडा हुआ पंजाब, अभी और सताएगा सर्दी का सितम; घने कोहरे का अलर्ट जारी

Punjab Weather Today लुधियाना व अमृतसर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में महज तीन डिग्री सेल्सियस का ही अंतर रहा। यही नहीं छह शहरों अमृतसर लुधियाना बठिंडा एसबीएस नगर पटियाला व गुरदासपुर में अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। ये जिले दिन में श्रीनगर और शिमिला से भी अधिक ठंड रहे। लुधियाना में अधिकतम तापमान 9.0 व न्यूनतम तापमान 6 रहा।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Tue, 09 Jan 2024 08:14 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jan 2024 08:14 AM (IST)
पंजाब के कई जिले दिन में श्रीनगर और शिमला से भी अधिक ठंड रहे।

जागरण संवाददाता, लुधियाना। राज्य में घनी धुंध और कड़ाके की ठंड बरकरार है। राज्य के छह शहर दिन में श्रीनगर व शिमला से भी अधिक ठंडे हैं। सोमवार को कुछ जिलों में हल्की धूप निकली, लेकिन तेज हवा के चलते बेअसर रही। अधिकतम तापमान में राज्य में 12 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गई।

loksabha election banner

लुधियाना व अमृतसर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में महज तीन डिग्री सेल्सियस का ही अंतर रहा। यही नहीं, छह शहरों अमृतसर, लुधियाना, बठिंडा, एसबीएस नगर, पटियाला व गुरदासपुर में अधिकतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। ये जिले दिन में श्रीनगर और शिमला से भी अधिक ठंड रहे।

जानिए आपके शहर के मौसम का हाल

मौसम विभाग चंडीगढ़ के अनुसार लुधियाना में अधिकतम तापमान 9.0 व न्यूनतम तापमान 6, अमृतसर में अधिकतम तापमान 9.4 व न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह बठिंडा में अधिकतम तापमान 9.2 और न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सल्सियस रहा। बठिंडा में अधिकतम तापमान सर्वाधिक 12.0 डिग्री सेल्सियस कम रहा। पिछले चार दिन से बठिंडा में दिन का तापमान सामान्य से 11 से 12 डिग्री सेल्सियस नीचे चल रहा है। वहीं, एसबीएस नगर, पटियाला व गुरदासपुर में दिन का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। दूसरी तरफ श्रीनगर में अधिकतम तापमान 11.0 और शिमला में 14.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन में पहाड़ों से अधिक मैदानों में ठंड पड़ रही है। हालांकि रात का तापमान (न्यूनतम) सभी जिलों में सामान्य से अधिक रहे। वहीं धुंध की वजह से दृश्यता पठानकोट, पटियाला, आदमपुर व गुरदासपुर 50 से 200 मीटर के बीच रही।

धुंध से गेहूं की फसल को हो सकता है नुकसान

अगर इसी तरह धुंध पड़ती रही तो गेहूं की फसल को नुकसान पहुंच सकता है। पीएयू की मौसम विभाग की वरिष्ठ वैज्ञानी डा. केके गिल ने कहा कि अगर गेहूं की फसल को लगातार कई दिनों तक धूप न मिले तो फसल पीली पड़ने लग जाती है। हालांकि पंजाब में अभी ज्यादातर जगहों पर गेहूं की फसल पर पीलापन नहीं है। कुछेक जगहों पर ही पीलापन देखने को मिल रहा है, जिसके लिए किसानों को सलाह जारी की गई हैं। किसान यूरिया डाल सकते हैं।

हल्की वर्षा होने की संभावना

आज वर्षा के आसार मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 12 जनवरी तक राज्य में घना कोहरा पड़ सकता है। शीतलहर भी जारी रहेगी। बादल छाए रहने के साथ नौ जनवरी को बठिंडा व अमृतसर सहित कई जिलों में हल्की वर्षा की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें- अंगुलियां काटकर पापा बोले- अब देखता हूं, कैसे डालोगी इंस्टाग्राम पर रील; बच्चों ने दर्द की कहानी से उठाया पर्दा

यह भी पढ़ें- Punjab News: बेसहारा पशुओं से परेशान हुए किसान, बोले- दे डाली अफसरों को चेतावनी; कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.