Move to Jagran APP

Honor killing : पटियाला में प्रेमी जोड़े ने छिपाया था शादी का राज, परिवार को पता चला तो कर दी युवती की हत्या

पंजाब के पटियाला में प्रेमी जोड़ा पति-पत्नी की तरह रह रहा था। उन्होंने शादी कर ली लेकिन घर वालों को यह बात नहीं बताई। बात जब घरवालों को पता चली तो युवती के माता-पिता ने कथित रूप से उसकी हत्या कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 08:22 PM (IST)Updated: Sat, 20 Mar 2021 10:00 AM (IST)
Honor killing : पटियाला में प्रेमी जोड़े ने छिपाया था शादी का राज, परिवार को पता चला तो कर दी युवती की हत्या
बेटी की शादी से नाराज माता पिता ने की उसकी हत्या। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, बुढलाडा/पटियाला। हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली 23 वर्षीय सुरजीत कौर की वीरवार देर रात उसके ही माता-पिता ने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी। इस वारदात को युवती के ननिहाल मानसा जिले के गांव कलीपुर में अंजाम दिया गया। हत्या करने की वजह दो साल पहले युवती की ओर से स्वजनों को बताए बिना प्रेम विवाह करवाना बताया जा रहा है।

loksabha election banner

पटियाला पुलिस ने युवती का शव कब्जे में लेकर मृतका के पिता सुखदेव सिंह, मां जसविंदर कौर निवासी गांव बालियांवाला जिला फतेहाबाद हरियाणा, सुखबीर कौर निवासी कलीपुर जिला मानसा व निर्मल सिंह निवासी उग्राहां जिला संगरूर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: पति लंदन तो पत्नी अमेरिका में, गुरुग्राम के दंपती को चाहिए मैरिज सर्टिफिकेट, हाई कोर्ट से मिली अनुमति

गांव बालियांवाला की 23 वर्षीय सुखजीत कौर के अपने ही गांव के रहने वाले 25 वर्षीय भूपिंदर सिंह के साथ प्रेम संबंध थे। दोनों के स्वजन उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे। तीन अक्टूबर 2019 को दोनों ने परिवार को बताए बिना कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद दोनों पटियाला में प्राइवेट नौकरी करने लगे और पटियाला की श्रीनिवास कालोनी में किराये के मकान में रहने लगे।

यह भी पढ़ें: पंजाब सरकार के कोरोना पर बड़े फैसले; कई पाबंदी लगाई, शादियों पर भी असर, शैक्षणिक संस्थाएं बंद

दोनों ने अपने-अपने स्वजनों से यही कह रखा था कि वे पीजी में रहते हैं। कुछ दिन पहले ही लड़की की मां जसविंदर कौर अपनी बेटी से मिलने के लिए पटियाला आई थीं। उसे अपनी बेटी पर शक हुआ तो उसने कालोनी के आसपास के लोगों से पूछताछ की। पता चला कि उसकी बेटी व भूपिंदर सिंह दोनों पति-पत्नी बनकर रहते हैं। इसके बाद जसविंदर कौर घर लौट गई और अपने परिवार को सारी बात बताई। इस पर गुस्साए पारिवारिक सदस्य वीरवार को पटियाला पहुंचे। उन्होंने लड़के के साथ मारपीट की और सुखजीत कौर को जबरदस्ती उसके ननिहाल घर मानसा के गांव कलीपुर लेकर आ गए। लड़की ने जब पति के साथ रहने की जिद की तो वहां उसकी गला घोंट कर हत्या कर दी गई।

यह भी पढ़ें: पंजाब कैबिनेट में री-एंट्री पर नवजोत सिंह सिद्धू का शायराना अंदाज में खुलासा, ट्वीट कर कही बड़ी बात

इस बारे में पटियाला के डीएसपी योगेश ने कहा कि मानसा की पुलिस से लड़की की हत्या की सूचना आई थी, जिसके बाद शव को पटियाला लाया गया है। घटना पटियाला से शुरू हुई है इसलिए लड़की की हत्या का केस पटियाला में ही दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिवार को सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें: पहली पत्नी से दो बच्चे हैं तो दूसरी पत्नी को Maternity Leave का अधिकार नहीं, चंडीगढ़ की महिला की याचिका पर हाई कोर्ट का फैसला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.