Move to Jagran APP

पटाखों से भरी रेहड़ी में धमाके से दहला फतेहगढ़ साहिब का गांव, उछलकर 25 फीट दूर गिरे चालक की मौके पर मौत

रेहड़ी चालक और उसका साथी रेहड़ी पर पटाखे लेकर जा रहे थे। टिब्बी गांव में अचानक पहले एक दो पटाखे चले। फिर चंद ही सेकंड में ऐसा जबरदस्त धमाका हुआ कि पूरा गांव दहल गया। मौके पर अफरा-तफरी मच गई।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 19 Apr 2021 10:59 AM (IST)Updated: Mon, 19 Apr 2021 10:59 AM (IST)
धमाके से रेहड़ी चालक करीब 25 फीट दूर जाकर गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

अमलोह (फतेहगढ़ साहिब) [धरमिंदर सिंह]। फतेहगढ़ साहिब के अमलोह में सोमवार सुबह टिब्बी गांव पटाखों से भरी चलती रेहड़ी में धमाका होने से दहल गया। ब्लास्ट से पटाखों के ऊपर बैठे व्यक्ति की मौके पर मौत हो गई जबकि रेहड़ी चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। मरने वाले की पहचान हरविंदर सिंह निवासी सोमल खेड़ी (लुधियाना) के तौर पर हुई। वहीं का रहने वाला चालक सुरिंदरपाल सिंह घायल है।

loksabha election banner

लुधियाना के मलोद का रहने वाला एक व्यक्ति पटाखों की सप्लाई देने अमलोह जा रहा था। वे जुगाड़ू रेहड़ी में पटाखे लेकर जा रहे थे कि टिब्बी गांव में अचानक पहले एक दो पटाखे चले और फिर चंद ही सेकंड में ऐसा जबरदस्त धमाका हुआ कि पूरा गांव दहल गया। धमाके से पटाखों पर बैठा हरविंदर सिंह उछलकर करीब 25 फीट दूर जाकर गिरा। उसकी मौके पर ही मौत हो गई। धमाके से आसपास के घरों के दरवाजे और खिड़कियां भी टूट गईं। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी गई।

पटाखों से लदी रेहड़ी में धमाके बाद टिब्बी गांव के घरों की विंडो के शीशे टूट गए।

मलोद पुलिस को भी दी सूचना

जांच के दौरान जब पुलिस को पता चला कि पटाखे गैर कानूनी तरीके से बनाए जाते थे। इसकी जांच के लिए मलोद पुलिस को सूचना दी गई। मलोद पुलिस की टीम ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी थी।

पोटाश की ज्यादा मात्रा से नुकसान, घटना सीसीटीवी में कैद

रेहड़ी में बेशक छोटे पटाखे थे लेकिन इनमें बड़ी मात्रा में पोटाश था। पोटाश की मात्रा ज्यादा होने कारण धमाका इतना जबरदस्त हुआ कि हरविंदर की मौत के साथ साथ इलाका भी दहल गया। पूरी घटना पास ही घर के बाहर लगे सीसीटीवी में भी कैद हुई। इसमें धमाके से रेहड़ी के परखचे उड़ते साफ दिखाई दे रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.