जागरण संवाददाता लुधियाना। सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के पीए हरजिंदर सिंह इंसा पर कातिलाना हमला होने का मामला सामने आया है। उन्हें घायल अवस्था में शहर के निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। बताया जा रहा है कि वह सुबह मुल्लापुर दाखां की तरफ से शहर आ रहे थे।

इसी दौरान याली चौक में मोटरसाइकिल पर आए युवकों ने उनकी गाड़ी रुकवाई और हथियारों से हमला कर उन्हें बुरी तरह घायल कर दिया। उन्हें फिरोजपुर रोड के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। फिलहाल लुधियाना देहाती पुलिस मामले की जांच कर रही है।

सुरक्षा को लेकर बड़ी चुनौती: परमिंदर मेहता

पंजाब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता परमिंदर मेहता ने इसे लुधियाना में स्वतंत्रता दिवस पर हो रहे राज्य स्तरीय दिवस की सुरक्षा को लेकर बड़ी चुनौती बताया है। उन्होंने कहा कि पीए पर हमला होते देख लोग इतने भयभीत हो गए कि कोई उन्हें बचाने के लिए आगे नहीं आया। इससे स्पष्ट है कि लोग राज्य में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से पूरी तरह सहमे हुए हैं। मेहता ने मुख्यमंत्री व डीजीपी पंजाब से अपील की है कि वह राज्य में अमन शांति बनाए रखने  के लिए जल्द से जल्द कोई उचित कदम उठाए। 

बता दें कि, रवनीत सिंह बिट्टू के दादा स्व. बेअंत सिंह पर आतंकी हमला कर हत्या कर दी गई थी। इसलिए रवनीत बिट्टू के साथ संबंधित सभी लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पुलिस पर है। वहीं इससे पहले बिट्टू को भी वाट्सएप काल पर जान से मारने की धमकी मिली है। उधर, 15 अगस्त को लेकर पूरे पंजाब समेत लुधियाना में भी हाई अलर्ट और चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। इस दौरान पीए पर हमला होना कई तरह के सवाल खड़े कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः- PAU Ludhiana News: भर्तियों की मांग को लेकर छात्रों ने शुरू किया मरणव्रत, धरने के 17वें दिन डिग्री की कापियां जला जताया विरोध

Edited By: Deepika