Move to Jagran APP

अमृतसर में गुरुद्वारे पर कब्जे को लेकर विवाद, तलवारों से लैस होकर पहुंचे लोग, गांव में धारा 144 लागू

थाना लोपोके के अधीन पड़ते कोहाली गांव में गुरुद्वारा साहिब पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। लोगों ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के लोग कब्जा करने के लिए तलवारों से लैस होकर यहां पहुंचे थे। फिलहाल गांव में धारा 144 लगा दी गई है।

By naveen rajputEdited By: Vinay kumarPublished: Sun, 25 Sep 2022 05:08 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 05:08 PM (IST)
अमृतसर में गुरुद्वारे पर कब्जे को लेकर विवाद, तलवारों से लैस होकर पहुंचे लोग, गांव में धारा 144 लागू
गुरुद्वारे पर कब्जे को लेकर तलवारे लहराते हुए लोग।

संवाद सहयोगी, अजनाला (अमृतसर)। थाना लोपोके के अधीन पड़ते कोहाली गांव में रविवार को गुरुद्वारा साहिब पर कब्जे को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गए। गांव के लोगों ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के कुछ लोग गुरुद्वारा साहिब पर कब्जा करने के लिए तलवारों से लैस होकर वहां पहुंचे थे। इसके बाद इलाके में दहशत फैल गई। घटनाक्रम वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।

loksabha election banner

मौके पर पहुंच पुलिस ने दोनों पक्षों को हटाया

घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को वहां से हटाया। माहौल को बिगड़ने से बचाने के लिए गांव में धारा 144 लगा दी गई है। इस संबंध में थाना प्रभारी मनतेज सिंह ने बताया कि मामले की जांच करवाई जा रही है। गुरुद्वारा साहिब का रिसीवर अजनाला के तहसीलदार को नियुक्त किया गया है।

आम आदमी पार्टी के नेता पर आरोप

वहीं गांव में रहने वाले साधु सिंह, हरपाल सिंह और हरजीत सिंह ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी का नेता व हलका इंचार्ज बलदेव सिंह मियादियां गुरुद्वारे पर कब्जा करना चाहता है। उसी के कहने पर कुछ लोग हथियारों के साथ गुरुद्वारा साहिब पर कब्जा करने के लिए पहुंचे थे। इस बाबत आप नेता बलदेव सिंह मियादियां से बात की गई तो उन्होंने उक्त आरोपों को सिरे से नकार दिया है।

यह भी  पढ़ेंः मशीनों से पराली के प्रदूषण को मात दे रहे किसान, केंद्र ने मशीनों के लिए अब तक 1145 करोड़ रुपये की सब्सिडी दी

यह भी पढ़ेंः Punjab Assembly Session Controversy: विवाद का अंत, पंजाब के राज्यपाल ने दी 27 सितंबर से विधानसभा सत्र बुलाए जाने की मंजूरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.