Move to Jagran APP

लुधियाना में गूगल कस्टमर केयर के नाम पर ठगी, साइबर ठगों ने खाते से उड़ा दिए 1.89 लाख

पंजाब के लुधियाना में साइबर ठगों ने गूगल कस्टमर केयर (Google customer care) के नाम पर एक व्यक्ति से ठगी कर ली। मामले की जांच साइबर सेल कर रही है। छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 04 Jan 2021 01:45 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jan 2021 01:46 PM (IST)
लुधियाना में गूगल कस्टमर केयर के नाम पर ठगी, साइबर ठगों ने खाते से उड़ा दिए 1.89 लाख
लुधियाना में गूगल कस्टमर केयर के नाम पर ठगी। सांकेतिक फोटो

जेएनएन, लुधियाना। गूगल कस्टमर केयर (Google customer care) का नुमाइंदा बन नाैसरबाजों ने एक व्यक्ति के अकाउंट में से 1.89 लाख रुपये उड़ा लिए। पुलिस की साइबर सेल टीम द्वारा पड़ताल करने के बाद 6 लोगों के नाम सामने आए हैं। अब थाना टिब्बा पुलिस ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : नए साल में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की खास रणनीति, नए रूप रंग में दिखेगी हरियाणा कांग्रेस

एएसआइ सुखदेव सिंह ने बताया कि आरोपितों की पहचान मध्य प्रदेश के ग्राम मोघन खरगोन निवासी अंतर सिंह, तमिलनाडु के एमजीआर नगर निवासी मिस्टर अनबारसू, तमिलनाडुु के मेला सेंगल मेडू पन्नापत्तु निवासी अजिलारसी, वेस्ट बंगाल के सुभद्रा नगर निवासी आकाश सोनकर तथा वेस्ट बंगाल के मुर्शिदाबाद के गुधिआ निवासी अलिजान एसके के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें : पंजाब में भाजपा और आरएसएस नेताओं को मिलेगी अतिरिक्त सुरक्षा, लगातार हो रहे हैं हमले

पुलिस ने टिब्बा रोड के विशाल विहार निवासी राहुल शर्मा की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। अपने बयान में उसने बताया कि 14 नवंबर को उसने अपनेे फोन के फोन पे एप से मोबाइल फोन का 219 रुपये का रीचार्ज किया, मगर रीचार्ज करने पर उसके अकाउंट से 219 रुपये दो बार निकल गए।

यह भी पढ़ें : फिर बिगड़ने लगा पंजाब का प्रदूषण स्तर, बठिंडा सबसे ज्यादा प्रदूषित, लुधियाना के भी हालत बदतर

जब उसने बात करने के लिए गूगल कस्टमर केयर के मोबाइल नंबर 93309-43041 पर काल की तो उधर से बात करने वाले व्यक्ति ने उसे बातों में उलझा लिया। आरोपित ने उसे झांसा देकर उसके अकाउंट में से 1,89,232 रुपये निकलवा कर अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। साइबर सेल टीम की जांच में पता चला है कि उक्त रुपये बाद में इन 6 आरोपितों के अकाउंट में बांट दिए गए। सुखदेव सिंह ने कहा कि आरोपितों की तलाश के लिए रेड टीम को भेजा जाएगा।

यह भी पढ़ें : बिना कोरोना के डर के खा सकेंगे रेहड़ी पर गोलगप्पे, पी सकेंगे गन्ने का जूस, अमृतसर के कारोबारी का अनूठा प्रयोग

यह भी पढ़ें : पंजाब सरकार ने अपने कैलेंडर पर लगाई गुरु तेग बहादुर साहिब का फोटो, खड़ा हुआ विवाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.