Move to Jagran APP

सांपला बोले, पंजाब के लोगों को नहीं मिल रहा केंद्र सरकार की स्कीमों का लाभ

केंद्रीय सामाजिक सुरक्षा व सशक्तीकरण राज्यमंत्री विजय सांपला ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के गंभीर न होने की वजह से लोगों को केंद्र की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है।

By Edited By: Published: Sun, 25 Nov 2018 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 12:44 PM (IST)
सांपला बोले, पंजाब के लोगों को नहीं मिल रहा केंद्र सरकार की स्कीमों का लाभ
सांपला बोले, पंजाब के लोगों को नहीं मिल रहा केंद्र सरकार की स्कीमों का लाभ

जेएनएन, लुधियाना : पंजाब में कांग्रेस की सरकार की वजह से लोगों को केंद्र सरकार की स्‍कीमों का लाभ नहीं मिल रहा है। इसके लिए प्रदेश सरकार का गंभीर न होना मुख्य वजह है।पंजाब सरकार को एससी व एसटी छात्रों के वजीफे के लिए केंद्र ने 30 करोड़ रुपये जारी किए हैं, पर अभी इसकी यूजर सर्टिफिकेट (यूसी) तक नहीं मिली। छात्रों के खाते में सीधे राशि पहुंच जाए, इसके लिए पोर्टल तैयार करवाने के लिए कहा गया है, पर पंजाब सरकार ने पोर्टल तक तैयार नहीं करवाया। केंद्रीय सामाजिक सुरक्षा व सशक्तीकरण राज्यमंत्री विजय सांपला ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अगस्त में ग्रांट की ऑडिट रिपोर्ट दाखिल करने का वादा करने के बावजूद सरकार ने इसे दाखिल नहीं करवाया।सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांपला ने कहा कि पंजाब सरकार की गैर गंभीरता की वजह से केंद्रीय स्कीमों का लाभ लोगों तक नहीं पहुंच पा रहा।

loksabha election banner

सिद्धू की मर्जी वह पाकिस्तान जाएं या न जाएं

सांपला ने कहा कि कांग्रेसी नेताओं की बयानबाजी बता रही है कि पार्टी कितनी बौखलाहट में है। राहुल गांधी, सीपी जोशी, राज बब्बर, नवजोत सिंह सिद्धू के आए दिन बयान आते हैं। नवजोत सिंह सिद्धू के पाकिस्तान जाने के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सांपला ने कहा कि यह उनकी मर्जी पर निर्भर है कि वह पाकिस्तान जाते हैं या नहीं इसमें केंद्र की परमिशन की बात कहा से आ गई।

करतारपुर साहिब कोरिडोर के लिए केंद्र के प्रयास सराहनीय

करतारपुर साहिब कॉरिडोर का स्वागत करते हुए विजय सांपला ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार के प्रयास सराहनीय हैं। उन्होंने बताया कि 26 नवंबर को कॉरिडोर संबंधी होने वाले निर्माण का शुभारंभ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू करेंगे। समारोह की रूपरेखा केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की देखरेख में बनेगी। इस दौरान प्रदेश महासचिव प्रवीण बांसल, प्रदेश प्रवक्ता अनिल सरीन, प्रदेश सचिव रेणू थापर, जिला अध्यक्ष जतिंदर मित्तल, पूर्व जिला अध्यक्ष रविंदर अरोड़ा, सतपाल सग्गड़, मीडिया इंचार्ज नीरज वर्मा व महेश दत्त शर्मा उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.