Move to Jagran APP

सतलुज क्लब चुनाव : 11 में से छह पदों के लिए लगभग सहमति, पांच के लिए चुनाव के आसार

सतलुज क्लब के चुनाव में जहां छह पदों पर सहमति बनी हुई है तो वहीं पांच अन्य अहम पद फाइनांस कल्चरल व मेस सेक्रेटरी और एग्जीक्यूटिव के दो पदों के लिए अभी जोरआजमाइश चल रही है। क्लव के चुनाव 24 अक्टूबर को होंगे।

By Edited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 06:45 AM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 07:40 AM (IST)
सतलुज क्लब चुनाव : 11 में से छह पदों के लिए लगभग सहमति, पांच के लिए चुनाव के आसार
सतलुज क्लब के चुनाव कोविड संकट के कारण इस बार देरी से हो रहे हैं। (जागरण)

लुधियाना, [राजेश शर्मा]। शहर के प्रतिष्ठित सतलुज क्लब के चुनाव कोविड संकट के कारण इस बार देरी से हो रहे हैं। यह चुनाव इस बार नई करवट लेता दिख रहा है। अभी तक जो तस्वीर सामने आ रही है, उसके मुताबिक 11 में से छह पदों पर लगभग सहमति बन चुकी है। अब पांच पदों के लिए कशमकश हो रही है। जोड़तोड़ के लिए मीटिंगों का दौर जारी है। सही तस्वीर नामांकन प्रकिया के आखिरी दिन मंगलवार शाम तक साफ हो पाएगी।

loksabha election banner

जानकार बताते हैं कि क्लब के सबसे अहम पद जनरल सेक्रेटरी, वाइस प्रेसिडेंट, ज्वाइंट सेक्रेटरी, स्पो‌र्ट्स सेक्रेटरी, बार सेक्रेटरी, एक लेडी एग्जीक्यूटिव पर लगभग सहमति बन चुकी है। पांच अन्य अहम पद फाइनांस, कल्चरल व मेस सेक्रेटरी और एग्जीक्यूटिव के दो पदों के लिए अभी जोरआजमाइश चल रही है। अगर इन पर सहमति न बन पाई तो 24 अक्टूबर को होने वाला मतदान ही इसका निर्णय करेगा।

जनरल सेक्रेटरी पद के लिए राकेश कपूर का संजीव ढांडा को समर्थन सतलुज क्लब प्रबंधन के लिए प्रेसिडेंट डिप्टी कमिश्नर की टीम में सबसे अहम पद जनरल सेक्रेटरी का है। इसके लिए दो उम्मीदवार पूर्व जनरल सेक्रेटरी संजीव ढांडा और पूर्व बार सेक्रेटरी राकेश कपूर प्रचार में जुटे थे। रविवार को राकेश कपूर ने संजीव ढांडा के समर्थन का एलान क्लब परिसर में कर दिया। इस कारण अब केवल ढांडा ही इस अहम पद के लिए दावेदार हैं। वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए जतिंदर मरवाहा के सामने अभी कोई नहीं इसी तरह वाइस प्रेसिडेंट पद के लिए वर्तमान ज्वाइंट सेक्रेटरी जतिंदर मरवाहा, ज्वाइंट सेक्रेटरी पद के दावेदार गुरमीत सिंह के सामने भी अभी तक कोई उम्मीदवार नहीं आया है।

वर्तमान स्पो‌र्ट्स सेक्रेटरी अनिल गोयल फिर से इसी पद के दावेदार हैं। इनके सामने भी अभी तक किसी ने उम्मीदवारी नहीं जताई। इसी तरह एग्जीक्यूटिव सदस्य सचिन कपूर बार सेक्रेटरी के पद के लिए मैदान में हैं। उनके मुकाबले में अभी तक कोई उम्मीदवारी जताता नहीं दिख रहा। लेडी एग्जीक्यूटिव पद के लिए वर्तमान पदाधिकारी बलजीत चावला के सामने भी अभी तक किसी ने उम्मीदवारी नहीं जताई। एग्जीक्यूटिव पद के लिए तीन नए चेहरे मैदान में क्लब में दो पद एग्जीक्यूटिव के लिए हैं। इन पर तीन नए चेहरे सुबोध बातिश, डाक्टर अरुण धवन और बलविंदर भंमरा जोरआजमाइश कर रहे हैं।

लेडी एग्जीक्यूटिव पद के लिए वर्तमान पदाधिकारी बलजीत चावला के सामने भी अभी तक किसी ने उम्मीदवारी नहीं जताई। 20 अक्टूबर को नामांकन प्रकिया के आखिरी दिन अगर कोई मेंबर इन पदों के लिए उक्त दावेदारों के अलावा नामांकन दाखिल नहीं करता तो इन छह उम्मीदवारों का इन पदों पर आसीन होना सुनिश्चित है। इन पांच पदों के लिए प्रचार में जुटे उम्मीदवार वर्तमान फाइनांस सेक्रेटरी जसदीप नलवा के सामने सीए केपीएस वालिया ताल ठोक रहे हैं।

कल्चरल सेक्रेटरी के पद के लिए हरकेश मित्तल व लाटी बावा प्रचार में जुटे हैं। मेस सेक्रेटरी के लिए वर्तमान एग्जीक्यूटिव संजीव गुप्ता व लोधी क्लब के पूर्व ज्वाइंट व मेस सेक्रेटरी म¨नदर बेदी में टक्कर दिख रही है। क्लब में दो पद एग्जीक्यूटिव के लिए हैं। इसके लिए सुबोध, डा अरुण और बलविंदर प्रचार में जुटे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.