Move to Jagran APP

Punjab Drug Racket : पटियाला सेंट्रल जेल में बंदियों व गैंगस्टर्स को नशा पहुंचाने वाला ASI गिरफ्तार

रंजीत सिंह के अलावा नशा मंगवाने वाले हवालाती शिंदा सिंह निवासी चौरा रोडसनौर फांसी सजायाफ्ता कैदी सुखजिंदर सिंह निवासी बस्ती सोढिया दाखली जोगा वाला माखू थाना को भी नामजद किया गया है। इसकी पुष्टि करते हुए थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज हैरी बोपाराय ने की।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 02:15 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 02:43 PM (IST)
Punjab Drug Racket : पटियाला सेंट्रल जेल में बंदियों व गैंगस्टर्स को नशा पहुंचाने वाला ASI गिरफ्तार
कमरे के लाकर से नशीले पदार्थ व डीलिंग के लिए इस्तेमाल होने वाला फोन बरामद।

पटियाला, जेएनएन। पंजाब की जेलाें में नशा सप्लाई करने में अब पुलिस वाले भी पीछे नहीं है। सेंट्रल जेल में मंगलवार काे बंदियों व गैंगस्टर्स को नशीले पदार्थ पहुंचाने वाले एएसआइ को गिरफ्तार किया है। एएसआइ की पहचान रंजीत सिंह (55) के रूप में हुई है। एएसआइ रंजीत सिंह की जेल के अंदर गैंगस्टर्स के लिए बने जोन में डयूटी लगी थी, जहां पर वह तीन हजार रुपये लेने के बाद इन लोगों को नशा पहुंचाता था। सहायक सुपरिटेंडेंट जगजीत सिंह की शिकायत पर त्रिपड़ी पुलिस ने यह कार्रवाई की है।

prime article banner

इस मामले में रंजीत सिंह के अलावा नशा मंगवाने वाले हवालाती शिंदा सिंह निवासी चौरा रोडसनौर, फांसी के सजायाफ्ता कैदी सुखजिंदर सिंह निवासी बस्ती सोढिया दाखली जोगा वाला माखू थाना को भी नामजद किया गया है। इसकी पुष्टि करते हुए थाना त्रिपड़ी के इंचार्ज हैरी बोपाराय ने कहा कि आरोपित को रिमांड पर लेने के बाद पूछताछ की जाएगी कि जेल से बाहर कौन इन लोगों के लिए सप्लाई भेजता था। वहीं अन्य आरोपितों को प्रोडक्शन वारंट पर लेने के बाद पूछताछ करेंगे।

ऐसे पकड़ा नशे का नेटवर्क

जेल में गश्त के दौरान शक होने पर स्टाफ ने सोमवार शाम को हवालाती शिंदा सिंह की चेकिंग की थी, जिसके पास से पांच ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया गया। बरामदगी के बाद शिंदा सिंह से जेल सुपरिटेंडेंट ने पूछताछ की तो उसने बताया कि यह पाउडर सिक्योरिटी जोन में तैनात एएसआइ रंजीत सिंह ने लाकर दिया था। जेल सुपरिटेंडेंट ने तुरंत रंजीत सिंह को बुलाकर पड़ताल की तो उसने कबूल कर लिया और बताया कि वह कैदी सुखजिंदर सिंह के कहने पर तीन हजार रुपये में नशीला पाउडर लाया था। जेल के अंदर से इन लोगों ने फोन पर बाहरी व्यक्ति से तालमेल किया था, जिसके बाद रंजीत सिंह ने फोन पर संपर्क करने के बाद नशा हासिल कर जेल के अंदर पहुंचा दिया था।

कमरे की तलाशी में मिला नशा

जेल प्रबंधकों ने रंजीत सिंह को पकड़ने के बाद त्रिपड़ी पुलिस को मौके पर बुलाया और कमरे की तलाशी ली। पुलिस लाइन के अंदर बने रंजीत सिंह के कमरे से पुलिस ने 80 ग्राम भुक्की व डीलिंग के लिए रखे एक मोबाइल को बरामद किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.