Move to Jagran APP

Navjot Singh Sidhu Resignation: सिद्धू के आवास पर बढ़ी गहमागहमी, परगट और राजा वडिंग की सिद्धू से फिर मुलाकात

Navjot Singh Sidhu Resignation नवजोत सिह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे के बाद उनके पटियाला स्थित आवास पर नेताओं की कल से ही आवाजाही बढ़ गई है। बुधवार सुबह को भी नेताओं की आवाजाही शुरू हो गई है1

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 29 Sep 2021 09:18 AM (IST)Updated: Wed, 29 Sep 2021 12:47 PM (IST)
Navjot Singh Sidhu Resignation: सिद्धू के आवास पर बढ़ी गहमागहमी, परगट और राजा वडिंग की सिद्धू से फिर मुलाकात
नवजोत सिंह सिद्धू के पटियाला स्थित आवास पर पंजाब के मंत्री परगट सिंह और अमरिंदर सिंह राजा वडिंग। (एएनआइ)

पटियाला, जेएनएन/एएनआइ। Navjot Singh Sidhu Resignation: नवजाेत सिंह सिद्धू के पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफा देने के बाद कल से पटियाला के उनके आवास पर गहमागहमी काफी बढ़ गई है। यहां कांग्रेस नेताओं का आवाजाही बढ़ गई है और यह बुधवार सुबह से भी जारी है। कांग्रेस के नेता सिद्धू को इस्‍तीफा वापस लेने के लिए मनाने की कोशिश में लगे हैं। बुधवार सुबह पंजाब के कैबिनेट मंत्री परगट सिंह और अमरिंदर सिंह राजा वडिंग पटियाला में सिद्धू के घर पहुंचे। उन्‍होंने सिद्धू के साथ बैठक की। इसके बाद दोनों उनके आवास से चले गए।

loksabha election banner

चर्चा है कि नवजोत सिद्धू जल्द ही चंडीगढ़ के लिए रवाना होंगे और वहां  से वह हरीश रावत से मिलने जाएंगे। इससे पहले आज सुबह करीब 6:45 बजे अमरिंदर राजा वडिंग और परगट सिंह यहां सिद्ध के आवास पर पहुंचे। इस दरमियान वह करीब डेढ़ घंटा सिद्धू के आवास पर रहे और मीडिया से कोई बात किए बगैर ही निकल गए।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी प्रधान पवन कुमार गोयल भी नवजोत सिद्धू के निवास पर पहुंचे।  उन्होंने मीडिया से सिर्फ इतना ही कहा की वह नवजोत सिद्धू को मनाने के लिए आए हैं कि वह अपना इस्तीफा वापस लें। उनकी पुरी कोशिश रहेगी कि नवजोत सिद्धू को मना लें।

नवजोत सिंह सिद्धू से पटियाला पहुंचे पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्‍यक्ष पवन गोयल। (जागरण)

पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी प्रधान पवन गोयल व विधायक बुलारिया भी सिद्धू से मिलने पहुंचे

अमृतसर के विधायक इंद्र वीर सिंह बुलरिया भी नवजोत सिंह सिद्धू के निवास पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मीडिया को कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ पुरी टीम को जब बदला गया है तो एक नई टीम सामने आई है। इस टीम की यही कोशिश है कि पंजाब के मुख्य मुद्दों के साथ किसी किस्म का समझौता नहीं किया जाए। इस मामले पर कांग्रेस हाईकमान से भी बातचीत लगातार जारी है। उन्होंने कहा की पंजाब की जनता ने नवजोत सिद्धू पर जो विश्वास जताया है उसको देखते हुए अगर वह अब भी ये मसला नहीं सुलझते हैं तो पंजाब की जनता कांग्रेस को माफ नहीं करेगी।

सुबह से ही सिद्धू के आवास पर नेताओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आना जाना लगा है। बता दें कि मंगलवार सुबह पंजाब सरकार के नई मंत्रिमंडल में विभागों के बांटे जाने पर सबकी नजरें थी। मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो भी गया। सुबह से ही चंडीगढ़ में सचिवालय गुलजार था। मंत्री अपने-अपने विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, इसी बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया। इसके बाद सिद्धू के आवास पर मंत्रियों और नेताओं की गहमागहमी बढ़ गई।

नवजोत सिंह सिद्धू के पटियाला स्थित आवास पर कांग्रेसियों की गहमागहमी बढ़ गई है।

सचिवालय में कैबिनेट मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडि़ंग पद संभाल रहे थे। वडि़ंग के समर्थक इंटरनेट मीडिया पर इसे लाइव कर रहे थे, लेकिन इसी समय सिद्धू के इस्तीफे की खबर वहां पहुंची। इसके बाद वडि़ंग के समर्थकों की ओर से लाइव करना बंद कर दिया गया।

पटियाला में बुधवार सुबह नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर परगट सिंह और अमरिंदर सिंह राजा वडिंग। (एएनआइ)

परगट ने कहा, मैंने इस्तीफा नहीं दिया,

कैबिनेट मंत्री परगट सिंह भी सिद्धू के आवास पर पहुंचे।  सुनील जाखड़ को पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनाए जाने की पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर की मांग के बारे में परगट सिंह ने कहा कि अमरिंदर की इस मांग संबंधी वह अपना स्टैंड कल स्पष्ट करेंगे। साथ ही परगट सिंह ने स्पष्ट किया कि उन्होंने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा नहीं दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.