जागरण संवाददाता, लुधियाना। साइबर ठगों ने एनआरआइ रिश्तेदार बनकर बुजुर्ग व्यक्ति को उसके अकाउंट में 3 लाख रुपये भेजने का झांसा दिया। फिर धोखे से उसके 50 हजार रुपये अपने अकाउंट में ट्रांसफर करा लिए। थाना दुगरी पुलिस ने बिहार के बसवारिया निवासी प्रकाश कुमार के खिलाफ केस दर्ज करके तलाश शुरू की है।

यह केस शहीद करनैल सिंह नगर की फेस- 3 स्थित गली नंबर 11 निवासी खजान सिंह (75) की शिकायत पर दर्ज किया गया है। 5 अप्रैल 2022 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि एक अप्रैल के दिन किसी अज्ञात व्यक्ति ने कनाडा के नंबर से उसका रिश्तेदार बन फोन किया।

उसने बताया कि उसे अपने घर के लिए कुछ पैसे भेजने है। वो उनके अकाउंट में रकम भेज देगा, जिसे उसके घर वाले आकर ले जाएंगे। उसकी बातों में आकर खजान सिंह ने अपने स्टेट बैंक आफ इंडिया का अकाउंट नंबर उसे नोट करा दिया। आरोपित ने उन्हें बैंक में तीन लाख रुपये जमा कराने की रसीद भेज दी।

साइबर ठगों ने ऐसे दिया झांसा

कुछ समय बाद उसने फोन कर कहा कि दोस्त प्रकाश कुमार को 50 हजार रुपये की सख्त जरूरत है। आपके अकाउंट में भेजे पैसे तीन दिन में पहुंचेंगे। आपस अपने अकाउंट से 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दीजिए। उसकी बातों में आकर खजान सिंह ने बताई रकम अकाउंट में ट्रांसफर कर दी।

उसे बाद में पता चला कि आरोपित द्वारा भेजी गई 3 लाख रुपये जमा करने की रसीद फर्जी थी। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर उसके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद पुलिस ने केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः- Ludhiana News: अनाज ढुलाई और इंप्रूवमेंट ट्रस्ट मामले का जांच अधिकारी बदला, सूबा सिंह होंगे EOW विंग के नए SSP

यह भी पढ़ेंः- लुधियाना सेंट्रल जेल में महिला कैदी बनाएंगी कपड़े के बैग, प्लास्टिक लिफाफों का बनेंगे विकल्प

Edited By: Deepika

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट