Move to Jagran APP

Punjab Police News: लुधियाना में कानून व्यवस्था हाेगी दुरुस्त, 15 पुलिस चौकियाें काे थानों में किया जाएगा मर्ज; जानें याेजना

Punjab Police News ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (हेडक्वार्टर) जे एलनचेलियन का कहना है कि अभी यह तय नहीं है। योजना तो है लेकिन फिलहाल फाइनल नहीं है। कमिश्नरेट के 29 थानों में शुरू से नफरी की कमी रही है। कई पुलिस चौकियां ऐसी भी हैं जिनकी जरूरत नहीं है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 10:58 AM (IST)
Punjab Police News: लुधियाना में कानून व्यवस्था हाेगी दुरुस्त, 15 पुलिस चौकियाें काे थानों में किया जाएगा मर्ज; जानें याेजना
कमिश्नरेट में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने की तैयारी। (फाइल फाेटाे)

लुधियाना, [राजन कैंथ]। Punjab Police News: कमिश्नरेट में कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने और आपराधिक घटनाओं को कम करने के लिए पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह (Police Commissioner Naunihal Singh) कई योजनाओं को लागू कर रहे हैं। अब कमिश्नरेट के तहत आने वाली 15 पुलिस चौकियों को थानों में मर्ज करने की योजना पर काम किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों को मानना है कि 30 पुलिस चौकियों में से 15 के स्टाफ को थानों में शिफ्ट कर वहां की नफरी को मजबूत किया जाएगा। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-Punjab Kisan Andolan: अदाणी लाजिस्टिक्स पार्क व साइलाे प्लांट के बाद अब Walmart का स्टोर बंद, सैकड़ों कर्मियों की नौकरी पर संकट

कमिश्नरेट के 29 थानों में शुरू से नफरी की कमी

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (हेडक्वार्टर) जे एलनचेलियन का कहना है कि अभी यह तय नहीं है। योजना तो है लेकिन फिलहाल फाइनल नहीं है। सूत्रों के अनुसार कमिश्नरेट के 29 थानों में शुरू से नफरी की कमी रही है। कई पुलिस चौकियां ऐसी भी हैं, जिनकी जरूरत नहीं है। इन चौकियों का स्टाफ थानों में शिफ्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-पंजाब में युवक की हत्या कर भागे आरोपित काे लुधियाना पुलिस ने कानपुर से किया गिरफ्तार, साथी फरार

यह हो सकता है परिवर्तन

बताया जा रहा है कि ललतों चौकी को थाना सदर में मर्ज किया जाएगा। देहाती इलाकों से आने वाले लोगों को शहर की भीड़भाड़ में परेशान नहीं होना पड़ेगा। माडल टाउन थाना मार्केट की छत पर चल रहा है। आत्म पार्क चौकी को खत्म कर थाना माडल टाउन को उसमें शिफ्ट करने पर विचार किया जा रहा है। इसके अलावा चौकी एसबीएस नगर, चौकी रघुनाथ इंक्लेव, चौकी बस स्टैंड, चौकी सिविल अस्पताल और चौकी डीएमसी अस्पताल चौकियों को थानों में मर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-Sanjay Singh Arrest warrant: आप नेता संजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, अदालत में पेश न होना पड़ा महंगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.