Move to Jagran APP

पंजाब में युवक की हत्या कर भागे आरोपित काे लुधियाना पुलिस ने कानपुर से किया गिरफ्तार, साथी फरार

लुधियाना पुलिस ने युवक की हत्या के मामले काे सुलझा लिया है। पुलिस के अनुसार नीतिश की हत्या करने वाला और कोई नहीं बल्कि उसका दोस्त शत्रुघ्न था। वह बिहार के जिला वैशाली के गांव रायपुर का रहने वाला है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 10:46 AM (IST)Updated: Tue, 07 Sep 2021 10:46 AM (IST)
मोबाइल की दुकान करने वाले 18 वर्षीय युवक की हत्या का आराेपित गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण टीम, श्री माछीवाड़ा साहिब (लुधियाना)/कानपुर। कोहाड़ा रोड पर स्थित गांव इराक में मोबाइल की दुकान करने वाले 18 वर्षीय युवक नीतिश की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपित को उत्तर प्रदेश पुलिस के सहयोग से कानपुर से गिरफ्तार किया है। इस मामले में उसका एक अन्य साथी अभी फरार है। नीतीश को तीन सितंबर की रात करीब आठ बजे अगवा कर लिया गया था। इसके बाद परिवार को आडियो भेजकर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी गई और बाद में नीतीश की हत्या कर दी गई है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार उसकी हत्या करने वाला और कोई नहीं बल्कि उसका दोस्त शत्रुघ्न है। वह बिहार के जिला वैशाली के गांव रायपुर का रहने वाला है। उसका एक अन्य साथी राकेश अभी फरार है, जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस के अनुसार नीतीश का परिवार भी मूल रूप से बिहार के छपरा का रहने वाला है और उसके पिता प्रमोद कुमार गांव भट्टियां में एक फैक्ट्री में काम करते हैं।

पुलिस के अनुसार अपहरण के बाद शत्रुघ्न और राकेश ने नीतीश की बहन काजल के मोबाइल पर आडियो भेजकर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। इसके साथ ही नीतीश के साथ मारपीट कर उसकी तस्वीरें भी भेजी थीं। हालांकि बाद में वह पांच लाख रुपये और आखिर में 50 हजार रुपये मांगने लगे। परिवार ने उनके खाते में 25 हजार रुपये जमा भी करवा दिए थे। माछीवाड़ा थाना प्रभारी विजय कुमार के अनुसार जिस नंबर से काजल को आडियो और तस्वीरें भेजी गई थीं उस नंबर को सर्विलांस पर लगाया गया था।

इसके बाद आरोपितों की लोकेशन कानपुर की मिली तो उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ तालमेल करके आरोपित शत्रुघ्न को गिरफ्तार किया गया। शत्रुघ्न और उसका साथी राकेश माछीवाड़ा के पास एक फैक्ट्री में काम करते थे। आरोपित को पंजाब लाया जा रहा है। प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया है कि उसने अपने साथी के साथ मिलकर नीतीश की हत्या कर दी थी। उसके बाद वह दोनों भागकर उत्तर प्रदेश पहुंचे।

कानपुर रेलवे स्टेशन से वह बिहार जाने की फिराक में थे और पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। इसके लिए कानपुर के एडीसीपी पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने टीम बनाकर फोर्स सेंट्रल स्टेशन भेजी, जहां जीआरपी की मदद से पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उसका साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।थाना प्रभारी विजय कुमार ने कहा कि आरोपित को मंगलवार को माछीवाड़ा लाया जाएगा और उसकी निशानदेही पर नीतीश का शव बरामद किया जाएगा। शत्रुघ्न और राकेश के अलावा अपहरण व हत्या मामले में और कौन लोग शामिल हैं, इसकी जांच भी की जाएगी।

नशे को लेकर लगी शर्त में मोबाइल हारने की रंजिश में कर दी हत्या

पुलिस के अनुसार शत्रुघ्न अक्सर नीतिश की दुकान पर आता था और वह उसका दोस्त बन गया था। कुछ दिन पहले शत्रुघ्न और नीतीश के बीच नशा करने को लेकर शर्त लगी। दोनों ने अपने-अपने मोबाइल दांव पर लगाए। शत्रुघ्न शर्त हार गया था। उसने नीतिश से अपना मोबाइल वापस मांगा लेकिन उसने देने से इन्कार कर दिया। जिसके बाद शत्रुघ्न नीतीश के साथ रंजिश रखने लगा। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक पूछताछ में उसने बताया कि मोबाइल हारने और पैसे की तंगी के कारण उसने नीतीश का अपहरण किया और फिर उसकी हत्या कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.