Move to Jagran APP

Punjab News: ना वेतन आयोग का 66 महीने का बकाया और ना मिली DA की बाकी किस्तें, पंजाब सरकार की जमकर हुई फजीहत

पंजाब पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की आज बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मोहन सिंह भट्टी ने की। कार्रवाई की जानकारी देते हुए महासचिव कुलदीप सिंह कौड़ा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की साजिश के तहत कर्मचारियों और पेंशनरों की जाहज मांगों को मानने और लागू करने से बचने के लिए पंजाब सरकार द्वारा चुप्पी साध ली गई है और बार-बार इसे टालने की नीति अपनाई जा रही है।

By Amit Orhi Edited By: Nidhi Vinodiya Published: Tue, 16 Jan 2024 04:31 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jan 2024 04:31 PM (IST)
फगवाड़ा में रोष प्रदर्शन करते हुए पंजाब पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन के सदस्य

संवाद सूत्र, फगवाड़ा। फगवाड़ा में पंजाब पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की आज बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता मोहन सिंह भट्टी ने की। कार्रवाई की जानकारी देते हुए महासचिव कुलदीप सिंह कौड़ा ने कहा कि आम आदमी पार्टी की साजिश के तहत कर्मचारियों और पेंशनरों की जाहज मांगों को मानने और लागू करने से बचने के लिए पंजाब सरकार द्वारा चुप्पी साध ली गई है और बार-बार इसे टालने की नीति अपनाई जा रही है। 

loksabha election banner

सरकार के दो साल पूरे होने के बाद भी नहीं मिला एरियर

उन्होंने कहा कि संगठनों के नेताओं से दो तरफा वार्ता में भी टालमटोल की नीति अपनाई गई। बैठक में उपस्थित नेताओं ने पंजाब सरकार द्वारा दो वर्ष बीत जाने के बाद भी कर्मचारियों व पेंशनरों को वेतन आयोग का 66 माह का बकाया तथा डीए की शेष किस्तें न देने की कड़ी निंदा की तथा मांग की कि कर्मचारियों व पेंशनरों को राहत दी जाए। वेतन आयोग का बकाया और डीए की शेष किश्तों का भुगतान तुरंत करें। वेतन आयोग की अनुशंसा के अनुसार पेंशन पुनरीक्षण के लिए 2.59 का गुणांक नहीं देने से पेंशनभोगी बेहद नाराज हैं। 

इंतजार कर रहे पेंशन भोगी

उन्होंने कहा कि बुजुर्ग पेंशन भोगी इंतजार कर रहे हैं। शेष रही जायज मांगों के समुचित समाधान के लिए संगठनों के नेताओं से दोतरफा वार्ता कर मांगों को स्वीकार करने और लागू करने का गंभीरता से प्रयास किया जाना चाहिए। कर्मचारियों और पेंशनरों की मांगों के प्रति दिखाई जा रही बेरुखी का जवाब देने के लिए पंजाब कर्मचारी एवं पेंशनर्स संयुक्त मोर्चा पंजाब ने भी मंत्रियों और विधायकों के घरों का घेराव कर विरोध प्रदर्शन में भाग लेने का फैसला किया है।

सर्वसम्मति से एसोसिएशन को पुनर्गठित करने का प्रस्ताव पारित कर प्रमोद कुमार जोशी को उपाध्यक्ष, गुरनाम सिंह सैनी को संयुक्त वित्त सचिव और गुरदीप जस्सी को संयुक्त प्रेस सचिव नियुक्त किया गया। इस मौके पर शहीदों की शहादत को सम्मान के साथ याद किया गया। इस मौके पर अध्यक्ष मोहन सिंह भट्टी मौजूद रहे। बैठक में महासचिव कुलदीप सिंह कौड़ा, संरक्षक करनैल सिंह संधू, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सीतल राम बांगा, प्रमोद कुमार जोशी, प्यारा राम, केके पांडे, गुरदीप जस्सी, गुरनाम सिंह सैनी, रतन सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.