Move to Jagran APP

Punjab: फगवाड़ा में PG की आड़ में चल रहा था देह व्‍यापार, पुलिस ने किया भंडाफोड़; नौ विदेशी महिलाओं समेत 26 गिरफ्तार

पंजाब के फगवाड़ा में अवैध तस्‍करी रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। पुलिस को उस समय भारी सफलता मिली जब कुल 13 पुरुषों (सभी भारतीय नागरिकों) और 13 महिलाओं (9 विदेशी नागरिकों और 4 भारतीय नागरिकों) को गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से 9 पासपोर्ट 29 मोबाइल फोन और कुल ₹45000 बरामद किए गए। इस संबंध में आगे की जांच जारी है।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sun, 04 Feb 2024 03:58 PM (IST)Updated: Sun, 04 Feb 2024 03:58 PM (IST)
तस्‍करों में 9 विदेशी नागरिक भी शामिल

अमित ओहरी, फगवाड़ा। फगवाडा के थाना सतनामपुरा क्षेत्र में पड़ते लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के पास स्थानीय लॉ गेट क्षेत्र में फगवाड़ा पुलिस ने बड़े स्तर पर चल रहे देह व्यापार के धंधे का पर्दाफाश किया है। पुलिस को उस समय भारी सफलता मिली जब कुल 13 पुरुषों (सभी भारतीय नागरिकों) और 13 महिलाओं (9 विदेशी नागरिकों और 4 भारतीय नागरिकों) को गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

आरोपितों से 9 पासपोर्ट, 29 मोबाइल फोन और कुल 45 हजार बरामद किए गए। फगवाड़ा के थाना सतनामपुर में सभी के खिलाफ 2 अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं। आरोपितों पर विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

बड़ी संख्या में पुलिस कर्मियों ने एक साथ की रेड

कपूरथला की एसएसपी वत्सला गुप्ता ने बताया कि एसपी फगवाड़ा को गुप्त सूचना मिली थी कि जालंधर फगवाड़ा हाईवे पर स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से सटे लॉ गेट के पास बड़े स्तर पर देह व्यापार का धंधा चलाया जा रहा है। सूचना पुख्ता होने के बाद तुरंत फगवाड़ा पुलिस की टीमों ने उक्त एरिया में अपने मुलाजिमों की एक्टिविटी बढ़ा दी।

इस दौरान उन्हें पता चला कि मिली सूचना सही थी। जिसके बाद टीमों ने रेड कर दी। पंजाब पुलिस के 30 से ज्यादा कर्मी एक साथ रेड के लिए पहुंचे थे। क्योंकि जांच में पता चला था कि उक्त देह व्यापार का धंधा करने वाले लोगों की संख्या 20 से ज्यादा की है। सभी को एक साथ गिरफ्तार कर थाना सतनामपुरा में लाया गया और दो केस दर्ज किए गए।

पीजी में होता था गलत काम, पुलिस ने रखी नजर

एसएसपी कपूरथला गुप्ता ने बताया कि हाल ही में यह देखा गया है कि कई विदेशी नागरिक क्षेत्र का दौरा कर रहे थे और पीजी के भेष में अनैतिक तस्करी की अवैध गतिविधियों में शामिल हो रहे थे। वे सभी इस अवैध व्यवसाय से होने वाली कमाई पर जीवन यापन करते पाए गए। जो विदेशी नागरिक अपने वीज़ा मानदंडों का उल्लंघन कर रहे थे, उनके खिलाफ धारा 14 विदेशी अधिनियम का अपराध जोड़ा गया है।

इस संबंध में आगे की जांच जारी है। एसएसपी ने बताया कि उक्त सैक्स रैकेट पीजी की आड़ मे चलाया जा रहा था। जिसमें विदेशी लड़कियों की अहम भूमिका था। पीजी विदेशी नागरिकों को आसानी से मिल जाते थे, क्योंकि वह अच्छे पैसे भरते थे। कुछ तो भारत में बतौर छात्र ही आए थे। मगर यहां पर देह व्यापार का धंधा शुरू कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: Kapurthala: NRI बहू की गला घोंटकर की हत्या, मां बोली- सास-ससुर ने शादी के बहाने बुलाया; पांच साल का बच्चा भी किया गायब 

पुलिस के मुताबिक ज्यादातर की पूछताछ में यही बात सामने आई है कि ज्यादा पैसे कमाने के चक्कर में ही सभी ये काम कर रही थीं। इसके अलावा उन विदेशी नागरिकों के खिलाफ धारा 14 विदेशी अधिनियम का अपराध जोड़ा गया जो अपने वीजा मानदंडों का उल्लंघन कर रहे थे।

दलाल लेकर आते थे ग्राहक, उन्हें मिलता था हिस्सा

प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि गिरफ्तार किए गए आरोपितों में कुछ दलाल भी हैं। जोकि ग्राहक को लेकर आते थे। लॉ गेट पर आने जाने वाले लोगों को फोटो दिखाकर युवतियों को पसंद करवाते थे। जिसके बाद उनसे पैसों की डील करते थे। पैसे सेट होने के बाद लड़कियों के पीजी में ग्राहक को भेजा जाता था।

एक एफआईआर में अमृतसर के मजीठा रोड पर स्थित भवानी नगर के रहे वाले दीपक बहल उर्फ अशीष का नाम है। दूसरे में जालंधर के बिलगा के रहने वाले लवित प्राशर उर्फ लवित पंडित का नाम दर्ज किया गया है। आरोपी ग्राहस की डिमांड के हिसाब से पैसा लेते थे। जल्द आरोपी को पुलिस कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें: Phagwara Murder Case: विशाल कपूर हत्‍याकांड में नया खुलासा, कत्‍ल के आरोपित निहंग के खून के सैंपल में मिले ड्रग्‍स के अंश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.