फिल्लौर, जेएनएन। लॉकडाउन के बीच उच्ची घाटी में शुक्रवार रात नशा तस्करी को लेकर दो पक्षों में जमकर ईंट-पत्थर चले। झगड़े में कुछ घरों को नुकसान पहुंचा और चार लोग बुरी तरह से घायल हो गए। इन्हें सिविल अस्पताल फिल्लौर दाखिल करवाया गया है। स्थिति तनावपूर्ण होती देख भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

वार्ड नंबर 10 उंची घाटी की रहने वाली कमला मसीह ने बताया कि उनके मोहल्ले में एक समुदाय खुलेआम शराब, नशीली गोलियां व टीके बेचता है। इस कारण इलाके में हर समय नशेड़ियों का जमावड़ा लगा रहता है। शुक्रवार रात आठ बजे उसकी बेटी माला जोकि गर्भवती है, बाजार में सामान खरीदने के लिए जा रही थी तो उक्त लड़कों ने उससे भद्दा मजाक किया। इसी बात को लेकर तकरार हो गई। पहले उन्होंने माला को पीट कर बुरी तरह से घायल कर दिया। जब वे उसका बचाव करने के लिए साथियों से साथ पहुंचे तो उक्त लोगों ने ईंट -त्थरों से उन पर भी हमला बोल दिया। इतना ही नहीं आरोपितों के घरों की महिलाएं घरों की छतों पर चढ़ गए और खुलेआम ईंट पत्थर चलाए। पत्थरबाजी के कारण उनके तीन घरों की ऊपर डाली हुई सीमेंट की छतें भी टूट गईं और दो लोग भी जख्मी हो गए।

उन्होंने बताया कि हमलावरों ने उनका स्कूटर भी तोड़ दिया और देर रात 12 बजे तक हंगामा करते रहे। घटना की सूचना मिलने पर देर रात को ही वहां भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। शनिवार सुबह 11 बजे माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया जब महिला कमला मसीह के नेतृत्व में मोहल्ले की महिलाओं और बच्चे चौक में दरी बिछा कर बैठ गए और घोषणा कर दी कि वह यहां कोई भी नशीला पदार्थ बिकने नहीं देंगे।

उधर, दूसरे पक्ष के जोजी ने आरोप लगाया कि उनकी तरफ से कोई पहल नहीं की गई। उसने कहा कि उन्हीं के कुछ लोग नशीला पदार्थ बेचते हैं जो कोई भी उनके पास सामान खरीदने आता है तो वे उनके रुपये भी छीन लेते हैं जिसके चलते रोजाना मोहल्ले में झगड़े होते हैं। गत दिवस भी दूसरे पक्ष के लोगों ने ही उनके घरों पर ईंट पत्थर चलाए जिससे उनके घर क्षतिग्रस्त हुए है और इस हमले में उनके तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल करवाया गया।

थाना प्रभारी मुख्तयार सिंह ने बताया कि किसी को भी कानून तोड़ने की इजाजत नहीं दी जाएगी जो कोई भी माहौल खराब करेगा। उसके खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। उन्होंने कहा फिलहाल स्थिति समान्य है, दोबारा माहौल खराब न हो, इसलिए वहां पर पुलिस तैनात किया गया है।

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!