जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Forecast Jalandhar: शहर में रविवार को भी धूप खिलने से माैसम में गर्माहट रहेगी। इसके चलते तापमान में तो इजाफा होगा ही साथ ही गर्मी के साथ उमस भी बढ़ेगी। यह दौर 30 सितंबर तक यथावत रहेगा। ऐसे संकेत मौसम विभाग की तरफ रविवार को लेकर दिए गए हैं। दरअसल, मंगलवार से लेकर वीरवार तक लगातार तीन दिन बारिश का सिलसिला जारी रहा था, जिससे लाेगाें ने राहत की सांस ली थी। शहर में कभी बादल छा जाते हैं ताे कभी धूप निकल आती है।

यह भी पढ़ें-पाक सीमा से लगती धर्मा पोस्ट बनी हथियार तस्करी का आसान रास्ता, इसी जगह पर दिखे सबसे ज्यादा ड्रोन

 

पंजाब में इस बार मानसून मेहरबान

इसके चलते तापमान में 6 डिग्री सेल्सियस की गिरावट के साथ मौसम की सुहावना बना रहा। वहीं, शुक्रवार को सुबह से लेकर तेज धूप खिली रहने के कारण फिर से तापमान में इजाफा हो गया। वीरवार को अधिकतम 26 डिग्री चल रहा तापमान 6 डिग्री इजाफे के साथ 32 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। गाैरतलब है कि पंजाब में इस बार मानसून मेहरबान है। कई सालाें के बाद इस साल जमकर हाे रही बारिश से सितंबर आखिर तक ठंड का माैसम आ जाएगा।

यह भी पढ़ें-Punjab New Cabinet: ​​​​​कपूरथला के विधायक Rana Gurjit दूसरी बार बनेंगे कैबिनेट मंत्री, कैप्टन से दूरी बनाने का मिला फायदा

 

तापमान में भी आएगी गिरावट

वहीं शनिवार को भी धूप खिली रहने की संभावना प्रबल है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉक्टर विनीत शर्मा बताते हैं कि पिछले दिनों मानसून सक्रिय होने के चलते बारिश का सिलसिला जारी रहा था। आने वाले दिनों में रोजाना धूप खिली रहेगी। उन्होंने कहा कि एक अक्टूबर के बाद फिर से मौसम का मिजाज बदल जाएगा। इस दौरान फिर से आसमान में बादल छाए रहने गरज के साथ बारिश होगी। इस कारण तापमान में भी गिरावट होना स्वाभाविक है।

यह भी पढ़ें-Vegetables Prices Hike: डबल रेट पर बिक रहीं सब्जियां, लुधियाना मंडी में पालक 50 रुपये किलो; जानें कारण

 

Edited By: Vipin Kumar