जागरण संवाददाता, नवांशहर। Punjab Youth Crazy Bike युवाओं के दिमाग में इंटरनेट मीडिया इस कदर हावी है कि वह इसमें हिट होने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं। हर कोई अपने फालोअर्स व लाइक्स बढ़ाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं, लेकिन पंजाब के बंगा निवासी एक युवक ने तो हद ही कर दी। युवक ने अपनी मोटरसाइकिल पर 48 हार्न लगवा दिए। इसके बाद वह मोटरसाइकिल चलाते वक्त अपनी वीडियो बनवाता और फिर उसे इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट करता। उसके  लाइक्स व फालोअर्स बढ़े या नहीं यह तो पता नहीं, लेकिन उसकी मोटरसाइकिल पुलिस ने जरूर जब्त कर ली। 

बंगा के गांव हप्पोवाल के रहने वाले एक युवक ने सोशल साइट पर अपने फालोअर्स बढ़ाने के लिए अपने मोटरसाइकिल पर 48 हार्न लगाए और इसको चलाते हुए की वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर शेयर करने लगा, ताकि इंटरनेट मीडिया पर उसको अधिक से अधिक लाइकस मिलें व फालोअर्स भी बढ़ें।

शिकायत के बाद पुलिस ने युवक की मोटरसाइकिल को थाने में रख दिया है। युवक कभी भी अपने मोटरसाइकिल को शहर में लेकर नहीं आता था, क्योंकि वह जानता था कि अगर वह उसे शहर के भीतर लेकर आएगा तो पुलिस उसका चालान कर देगी। युवक ग्रामीण क्षेत्रों मे ही मोटरसाइकिल को चलाता था। बाइक चलाते समय वो हार्न भी बजाता था, जिससे परेशान एक व्यक्ति ने थाने को सूचना दी तो पुलिस ने युवक की मोटरसाइकिल को जब्त कर उसके 5 चालान कर दिए।

यह भी पढ़ें - पंजाब के शरीर से जुड़े सोहणा-मोहणा की नौकरी में आई बाधा, अब सिटी स्‍कैन पर पेंच, मेडिकल बोर्ड पसोपेश में

नौंवी पास युवक ने बताया कि उसने उसने सोशल मीडिया पर अपने फालोअर्स व लाइक्स बढ़ाने के लिए ऐसा किया। मोटरसाइकिल पर उसने 33 हजार 600 रुपये खर्च किए। एक हार्न 700 रुपये का आता हैै। उसने कुल 48 हार्न लगवाए। वह मोटरसाइकिल की सवारी के दौरान अपनी वीडियो बनवाता था और फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ कोई पर्चा तो दर्ज नहीं किया, पर मोटरसाइकिल बाउंड कर लिया। मोटरसाइकिल की कीमत से ज्यादा हार्न की कीमत है। बंगा सदर थाना की एसएचओ नरेश कुमारी ने बताया कि शिकायत के बाद युवक को ढूंढकर उसका मोटरसाइकिल बाउंड कर दिया गया है। बिना नंबर, मोडीफिकेशन चालान, अधिक हार्न, बिना कागज आदि के तहत चालान किया गया है।

Edited By: Kamlesh Bhatt