Move to Jagran APP

पंजाब के खेल मंत्री फुटबाल खिलाड़ियों को आज करेंगे रवाना, थोड़ी देर में पहुंचेगे रुड़का कलां यूथ फुटबाल सेंटर

स्ट्रीट फुटबाल विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल पंजाब के दस खिलाड़ियों को पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत हेयर दोहा के लिए रवाना करेंगे। रुड़का कलां यूथ फुटबाल सेंटर में मंत्री दोपहर को पहुंच रहे हैं। मंत्री खिलाड़ियों से बातचीत भी करेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 04 Oct 2022 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 11:10 AM (IST)
पंजाब के खेल मंत्री फुटबाल खिलाड़ियों को आज करेंगे रवाना, थोड़ी देर में पहुंचेगे रुड़का कलां यूथ फुटबाल सेंटर
स्ट्रीट फुटबाल विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल पंजाब के दस खिलाड़ी।

जालंधर [कमल किशोर]। स्ट्रीट फुटबाल विश्व कप में भारतीय टीम में शामिल पंजाब के दस खिलाड़ियों ने पंजाब के साथ-साथ पंजाब व शहर का नाम रोशन किया है। चयनित खिलाड़ियों को उत्साह है कि वह विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करें। खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई करने के लिए पंजाब के खेल मंत्री गुरमीत सिंह हेयर मंगलवार को रुड़का कलां यूथ फुटबाल सेंटर में दोपहर 12 बजे के बाद पहुंच रहे हैं। सेंटर में खिलाड़ियों से मिलेंगे और दोहा के लिए रवाना करेंगे। मंत्री खिलाड़ियों से बातचीत भी करेंगे। खेल मंत्री समय-समय पर पंजाब के खिलाड़ियों की हौंसला अफजाई करते है। कई बार उन खिलाड़ियों से मिलने के लिए मैदान तक पहुंच जाते है।

loksabha election banner

पंजाब के दस खिलाड़ी टीम में शामिल

फीफा विश्व कप से पहले स्ट्रीट चाइल्ड विश्व कप शुरू होने जा रहा है। दोहा में 7 से 15 अक्तूबर तक

चलने वाले विश्व कप के लिए प्रतिनिधित्व करने वाले भारतीय टीम में पंजाब के 10 खिलाड़ियों का चयन किया गया। जिसमें 6 खिलाड़ी रुड़कां कलां यूथ फुटबाल सेंटर, दो मानसा, एक अजनाला व एक ढैरेन से है। स्ट्रीट चाइल्ड यूके की ओर से हर 4 वर्ष बाद विश्व कप करवाया जाता है। स्ट्रीट चाइल्ड विश्व कप में 24 देशों की 28 प्रतिभागी टीमें होगी। जिसमें 13 लड़कियों व 15 लड़कों की टीमें होगी। वर्ष 2010 में डरबन में हुए स्ट्रीट फुटबाल विश्व कप में यूथ फुटबाल सेंटर के खिलाड़ी चैंपियन बनकर उभरे थे।

पंजाब के इन खिलाड़ियों का हुआ चयन

विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल पंजाब के दस खिलाड़ियों में मानसा के अमनदीप सिंह व जगदीप सिंह टीम में सेंटर बैक की भूमिका में रहेंगे। ढैरेन के गगनदीप गिल राइट विंगर की भूमिका, रुड़कां कलां के संजीव कालिया मिड फिल्डर, रुड़कां कलां के मनप्रीत सिंह स्ट्राइकर, दीपक कौल फुल बैक विंगर, रुड़का कलां के नवी सलहान डिफेंडर व लेफ्ट विंगर, रुड़कां कलां के मोहित मेहमी मिड फिल्डर व विंगर, रुड़कां कला के नवदीप सिंह स्ट्राइकर, रुड़कां कला गोल कीपर की भूमिका में खेलते नजर आएंगे।

देश का प्रतिनिधित्व करने पर हो रहा है गर्व-गुरमंगल दास

वाइएफसी के संस्थापक गुरमंगल दास ने कहा कि भारतीय टीम में खेल रहे पंजाब के 10 खिलाड़ी बेहद गरीब परिवारों से संबंध रखते है। किसी खिलाड़ी के माता-पिता मजदूरी का काम करते है। देश का प्रतिनिधित्व करते हुए गर्व महसूस हो रहा है। वर्ष 2010 में चैंपियन बने थे। दोबारा इतिहास दोहराने के लिए मैदान में उतरेंगे। स्ट्रीट चाइल्ड विश्व कप फीफा विश्व कप से पहले आयोजित किया जाता है।

चयनित होने पर खिलाड़ियों के अभिभावक खुश

टीम में चयनित गोलकीपर करण की मां कमलजीत कौर ने कहा कि हम बहुत खुश है कि बेटा विश्व कप खेलने जा रहे है। पिता पिछले 15 वर्ष से बिस्तर पर लगे हुए है। परिवार के लिए सबकुछ कर रहा है। टीम जीत दर्ज करेगी। भारतीय टीम पर पूर्ण विश्वास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.