Move to Jagran APP

अमृतसर में चार्टर्ड फ्लाइट में इटली से लौटे 125 यात्री निकले कोरोना पाजिटिव, एयरपोर्ट पर हंगामा

Punjab Coronavirus Omicron Update पंजाब में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच वीरवार को अमृतसर से चौंकाने वाली खबर आई। यहां इटली से लौटे 125 यात्री संक्रमित मिले हैं। इससे पंजाब में ओमिक्रोन का खतरा और बढ़ गया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 09:56 AM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 07:20 PM (IST)
अमृतसर में चार्टर्ड फ्लाइट में इटली से लौटे 125 यात्री निकले कोरोना पाजिटिव, एयरपोर्ट पर हंगामा
Punjab Coronavirus Omicron Update : अमृतसर एयरपोर्ट में उमड़ी लोगों की भीड़। (एएनआई)

जेएनएन, जालंधर। Punjab Coronavirus Omicron Update पंजाब में कोरोना ने एक बार फिर पैर पसार लिए हैं तो ओमिक्रोन का खतरा भी बढ़ गया है। वीरवार को अमृतसर से चौंकाने वाली खबर आई है। श्री गुरु रामदास अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर चार्टर्ड फ्लाइट से इटली से लौटे 125 यात्री कोरोना पाजिटिव निकले हैं। यहां कुल 180 यात्री यहां लैंड किए थे। सभी संक्रमितों को आइसोलेट कर दिया गया है। हालांकि इतनी बड़ी संख्या में एक साथ इतने यात्री पाजिटिव मिलने से कुछ देर के लिए एयरपोर्ट पर अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।

loksabha election banner

एक साथ भारी तादाद में संक्रमित मिलने से पंजाब सरकार सकते में आ गई है। सभी यात्रियों को अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। साथ ही पुष्टि के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा रहा है। दूसरी तरफ इन यात्रियों को रिसीव करने पहुंचे स्वजनों ने एयरपोर्ट पर जमकर बवाल किया। उनका कहना था कि इटली में इनका कोरोना टेस्ट हुआ था। सभी को डबल डोज लगाई गई है। आठ घंटे के सफर में ये पाजिटिव कैसे हो गए। उन्होंने जांच रिपोर्ट पर सवालिया निशान खड़े किए।

दरअसल, इटली में कोरोना महामारी बहुत तीव्र है। कोरोना के कहर से रोम जल रहा है। वीरवार को दोपहर 12.30 बजे लौटे सभी यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही रैपिड टेस्ट किया गया। इनमें 125 को कोरोना की पुष्टि हुई। एयरपोर्ट प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी। संक्रमितों को अस्पताल तक पहुंचाने के लिए एयरपोर्ट के बाहर एक के बाद एक दस एंबुलेंस पहुंचीं। एंबुलेंस देखकर बाहर खड़े यात्रियों के परिजनों ने हंगामा मचा दिया। भारी पुलिस सुरक्षा के बीच सभी 125 यात्रियों को गुरुनानक देव अस्पताल में आइसोलेट किया गया। इधर, अमृतसर डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह के कोरोना पाजिटिव होने के बाद डीसी कार्यालय के कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं।

अमृतसर एयरपोर्ट पर पाजिटिव निकले यात्रियों को आइसोलेशन में लेकर जाती हुईं एंबुलेंस। 

जालंधर में सामने आए 298 पाजिटिव केस

इधर, जालंधर में वीरवार को 298 लोग कोरोना की चपेट में आए। संक्रमण से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। 43 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर पहुंचे हैं। इससे पहले, बुधवार को पंजाब में ओमिक्रोन के चार नए केस मिले तो कुल 1811 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। कोरोना के कारण चार लोगों की मौत भी हुई। इनमें जालंधर का एक जिम संचालक भी शामिल है। कोरोना पाजिटिविटी दर भी बढ़कर 7.95 प्रतिशत हो गई है। बुधवार को राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा, पूर्व मंत्री मनोरंजन कालिया, जिला अमृतसर के डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा व निगम कमिश्नर संदीप रिषी, पटियाला के डीसी संदीप हंस, एडीसी गुरप्रीत सिंह थिंद व मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डा. हरजिंदर सिंह की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है। डीसी अमृतसर को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं।

पटियाला में सबसे ज्यादा 598 पाजिटिव मिले

राज्य में 27 डाक्टर और तीन सरकारी स्कूलों के 22 अध्यापक भी पाजिटिव आए हैं। सेहत विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिला पटियाला में सबसे ज्यादा 598, मोहाली में 300, लुधियाना में 203, जालंधर में 183, पठानकोट में 163 और अमृतसर में 105 नए केस सामने आए। जालंधर, पठानकोट, बरनाला और मुक्तसर में एक-एक कोरोना मरीज की मौत हो गई। राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4434 हो गई है। इनमें से 53 मरीज आक्सीजन और दो वेंटीलेटर सपोर्ट पर हैं।

कुल सात हुई ओमिक्रोन मामलों की संख्या

कोविड को लेकर नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर ने बताया कि अब तक जालंधर व पटियाला से दो-दो, नवांशहर, तरनतारन और मोगा में एक-एक ओमिक्रोन के मामले रिपोर्ट हुए हैं। फतेहगढ़ साहिब में सामने आया ओमिक्रोन मरीज हिमाचल प्रदेश जा चुका है।

स्पष्टीकरणः इस खबर को कुछ तथ्यात्मक संशोधन के साथ अपडेट किया गया है। 

यह भी पढ़ें - पंजाब चुनाव 2022 : नवजोत सिद्धू ने फिर अलापा पाकिस्तान का राग, कहा- मैं गया तो सब एकजुट हो गए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.