Move to Jagran APP

PM Kisan Samman Nidhi से लाखों अन्नदाताओं को होगा फायदा, सुनील जाखड़ बोले- पीएम ने किसानों के मुद्दों को रखा सबसे ऊपर

Punjab Latest News पंजाब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों के मुद्दों को सबसे ऊपर रखा और इस किस्त में किसान परिवारों के बीच वितरित किए जाने वाले लगभग 20000 करोड़ रुपये जारी करने को मंजूरी दी। सुनील जाखड़ ने कहा कि लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा।

By Kailash Nath Edited By: Prince Sharma Published: Mon, 10 Jun 2024 06:50 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 06:50 PM (IST)
PM Kisan Samman Nidhi Yojana में लाभार्थियों के रूप में जोड़ा गया।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की किसानों के कल्याण के प्रति प्रतिबद्धता और संकल्प उनके तीसरे कार्यकाल के पहले फैसले से प्रकट हुआ है। जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की किस्त जारी करने को अधिकृत किया। 

इसका देश के 11 करोड़ से अधिक किसान परिवारों को लाभ मिलेगा। जाखड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों के मुद्दों को सबसे ऊपर रखा और इस किस्त में किसान परिवारों के बीच वितरित किए जाने वाले लगभग 20,000 करोड़ रुपये (अब तक किसानों को 3 लाख करोड़ रुपये वितरित किए गए) जारी करने को मंजूरी दी।

पंजाब के कई लाख किसानों को इस निर्णय से मिलेगा लाभ

हाल ही में, देश भर में 2.60 लाख ग्राम पंचायतों में विकसित भारत संकल्प यात्रा के हिस्से के रूप में, 90 लाख से अधिक पात्र किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) में लाभार्थियों के रूप में जोड़ा गया। पंजाब के कई लाख किसानों को इस निर्णय से लाभ होगा।

सुनील जाखड़ ने कहा कि लाभार्थी किसानों के बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर किया जाएगा, जिससे उनकी आय बढ़ेगी। जबकि केंद्र ने एक बार फिर किसानों की मदद करने की अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है।

'आप' की बाधा से किसान राशि से वंचित रह सकते हैं

सुनील जाखड़ ने अफसोस जताया कि पंजाब सरकार के मनमाने और उदासीन तरीके किसानों तक लाभ पहुंचने में बाधा बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 14 लाख किसान केंद्र की प्रमुख योजना के लाभ से वंचित हो सकते हैं, क्योंकि राज्य सरकार किसानों के खातों की अनिवार्य केवाईसी के लिए डोरस्टेप डिलीवरी के अपने आश्वासनों पर खरी नहीं उतरी है।

जाखड़ ने कहा कि भगवंत मान सरकार किसानों पर अपनी हताशा निकालने की कोशिश कर सकती है, क्योंकि लोकसभा चुनावों में उनके घटकों ने आप को खारिज कर दिया है।

सुनील जाखड़ ने कहा, किसानों सहित मतदाताओं ने भाजपा को वोट दिया है, जो इस तथ्य से स्पष्ट है कि भाजपा पंजाब में एकमात्र पार्टी रही जिसने अपना वोट शेयर 6.6 फीसदी से लगभग तीन गुना बढ़ाकर लगभग 19 फीसदी कर लिया। 13 संसदीय क्षेत्रों में से, भाजपा ने 12 क्षेत्रों में अपना वोट शेयर बढ़ाया, जो इसके बढ़ते प्रभाव को रेखांकित करता है।

यह भी पढ़ें- Himachal News: ऊना में गोल्ड़ लोन कंपनी में पिस्टल लेकर घुसे थे लुटेरे, सायरन बजने से वारदात को नहीं दे पाए अंजाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.