Move to Jagran APP

भारी कर्ज चढ़ गया तो लुटेरा बनी एएसआइ की पत्नी, बेटे संग बनाया गैंग

पंजाब पुलिस के एक एएसआइ की पत्‍नी ने भारी कर्ज उतारने के लिए लुटेरा गिरोह बना लिया। इस गिरोह में उसने अपने बेटे और उसके दो दोस्‍ताें को शामिल कर लिया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 01:38 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 02:04 PM (IST)
भारी कर्ज चढ़ गया तो लुटेरा बनी एएसआइ की पत्नी, बेटे संग बनाया गैंग

जेएनएन, जालंधर। पंजाब पुलिस के एक एएसआइ की पत्‍नी परिवार पर चढ़े भारी कर्ज को उतारने के लिए लुटेरा बन गई। उसने अपने बेटे के साथ मिलकर हाईवे लुटेरा गिरोह बना लिया। गिरा‍ेह में बेटे के दो दोस्‍त भी शामिल थे। उसने गिरोह का सरगना एक कुख्‍यात अपराधी को बनाया। पुलिस ने महिला और उसके बेटे सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरोह का सरगना अभी फरार है। पूरे मामले का खुलासा होने पर पुलिसकर्मी भी हैरान रह गए।

loksabha election banner

गिरोह की मास्टरमाइंड थी महिला सहित चार गिरफ्तार, शेरा खुब्बन गैंग के शूटर को बनाया था सरगना

पुलिस ने इस गिरोह से पिछले माह चंडीगढ़ में लूटी गई इनोवा, वारदात में इस्तेमाल किराये की फार्च्‍यूनर गाड़ी और पिस्तौलनुमा गैस लाइटर बरामद किया है। अहम बात यह है कि गिरोह की मास्टरमाइंड महिला नरिंदर कौर का पति पठानकोट में तैनात पंजाब पुलिस के एएसआइ है। उसने गैंगस्टर शेरा खुब्बन गैंग के शूटर जगशीर बराड़ उर्फ सीरा को गिरोह का सरगना बना रखा था। 

डीसीपी गुरमीत सिंह ने बताया कि सूर्या एन्कलेव में रहने वाले एएसआइ रणधीर सिंह की पत्नी नरिंदर कौर ने भारी कर्ज से निजात पाने के लिए बेटे कुलप्रीत सिंह और उसके दो दोस्तों कुक्कड़ पिंड निवासी जस चोपड़ा और सागर के साथ मिलकर हाईवे लुटेरा गैंग बना लिया था।

उन्‍होंने बताया कि महिला को गैंग को चलाने के लिए किसी बड़े अपराधी की तलाश थी। इस पर जस चोपड़ा ने मोगा के कुख्यात शेरा खुब्बन गैंग के शूटर जगशीर बराड़ उर्फ सीरा से संपर्क साधा और उसे सरगना बना दिया। इसी गैंग ने पिछले 21 अगस्त को चंडीगढ़ में फायरिंग कर इंश्योरेंस कंपनी के अफसर की इनोवा गाड़ी लूटी थी।

 यह भी पढ़ें: फेसबुक पर की ऐसी हरकत तो होगी भारी मुसीबत, यूं हाेना पड़ेगा शर्मसार

डीसीपी के अनुसार, मास्टरमाइंड नरिंदर कौर और उसके साथी लूटी गई इनोवा गाड़ी को फर्जी नंबर प्लेट लगाकर जालंधर ले आए थे। गिरोह के सदस्य मंगलवार को कपूरथला की तरफ कोई बड़ी वारदात की फिराक में थे। सीआइए प्रभारी अजय कुमार ने गुप्त सूचना के आधार पर जालंधर पटेल चौक के पास से नरिंदर कौर और उसके बेटे कुलप्रीत सिंह उर्फ प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया।

उन्‍होंने बताया कि दोनों से पूछताछ के बाद सागर और जस चोपड़ा उर्फ जस को भी दबोचा लिया गया। गिरफ्तार लोगों से इनोवा और फार्च्‍यूनर गाडिय़ों के अलावा पिस्तौलनुमा गैस लाइटर बरामद किया गया। सभी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं सीरा की तलाश में पुलिस टीम भेजी गई है।

यह भी पढ़ें: बदलते भारत की तस्‍वीर है हरियाणा का एक गांव, यहां की व्‍यवस्‍था देख हो जाएंगे हैरान

जांच में सामने आया कि नरिंदर कौर पर काफी कर्जा चढ़ गया था। कर्ज को उतारने के लिए उसने अपने बेटे कुलप्रीत सिंह को गाडिय़ां लूटने के लिए कहा। कुलप्रीत सिंह ने लूट के मामले में जेल से जमानत पर आए अपने साथी जस चोपड़ा और सागर को साथ मिला लिया। इसके बाद शूटर सीरा को बुलाया गया।

----

गाडिय़ां लूटने को किराये पर ली थी फार्च्‍यूनर

पुलिस के अनुसार, महिला और उसके बेटे ने लूटपाट जालंधर की बजाय चंडीगढ़ में करनी की सोची। चंडीगढ़ में  गाड़ी लूट की साजिश को अमली जामा पहनाने के लिए भी एक गाड़ी की आवश्यकता थी। ऐसे में कुलप्रीत  ने अपनी आइडी पर एक फार्च्‍यूनर गाड़ी 3500 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से किराये पर ली। उसी गाड़ी में वे चंडीगढ़ गए और बीमा कंपनी के एक अधिकारी की इनोवा कार लूटी। अब वे दूसरी गाड़ी लूटने की फिराक में थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.