जेएनएन, मानसा। यदि फेसबुक का इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो किसी को परेशान करना भारी पड़ सकता है। यदि किसी विदेशी युवती को परेशान करना तो और भी मुश्किल पैदा कर सकता है। मानसा के एक युवक ने फिलीपींस  की एक युवती को फेसबुक पर परेशान किया अौर उससे अभद्र भाषा में चैटिंग की। युवती ने पंजाब पुलिस के फेसबुक पेज पर शिकायत कर दी। फिर युवक को एेसे शर्मसार होना पड़ा। पुलिस ने वीडियो कॉल के जरिये सबके सामने युवती से माफी मंगवाई और इसके बाद युवक को अपनी जान बचानी पड़ी। पुलिस ने युवक को चेतावनी भी दी कि अगर दोबारा ऐसी शिकायत मिली तो सख्त कार्रवाई होगी।

पंजाब के युवक ने फिलीपींस की युवती को किया परेशान तो वीडियो कालिंग से मांगनी पड़ी माफी

बुढलाडा कस्बे के एक युवक की कुछ समय पहले फेसबुक पर फिलीपींस की युवती स्टैफी अमीस्ट मारीजल अजाजोगं से दोस्ती हुई। युवक ने कुछ दिन बाद युवती को वीडियो कॉल करना शुरू कर दिया और उससे अभद्र भाषा में बात करने लगा। युवती ने तंग आकर 31 अगस्त को पंजाब पुलिस के फेसबुक पेज पर युवक की शिकायत कर दी।

चंडीगढ़ से ये शिकायत एसएसपी मानसा मनधीर सिंह को फारवर्ड की गई। मानसा पुलिस के साइबर सेल ने दो दिन की छानबीन के बाद आरोपित युवक को हिरासत में ले लिया। सोमवार को युवक को एसएसपी के सामने पेश किया गया।

एसएसपी ने वीडियो कॉल कर मंगवाई माफी, युवती ने पंजाब पुलिस के फेसबुक पेज पर की थी शिकायत

एसएसपी ने फिलीपींस की युवती से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये आरोपित युवक से माफी मंगवाई। युवक ने कहा कि वह भविष्य में ऐसी गलती नहीं करेगा। वीडियो कांफ्रेंसिंग में युवती ने कहा कि वह किसी का भविष्य खराब नहीं करना चाहती। अगर दोबारा उसे तंग किया गया तो वह फिर पंजाब पुलिस को शिकायत करेगी।

एसएसपी ने कहा कि पंजाब पुलिस साइबर क्राइम को रोकने के लिए काफी प्रयास कर रही है। सोशल मीडिया पर एक्टिव है। जो लोग सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट बनाकर गलत काम करते हैं वे अब बच नहीं सकते। 

 

Posted By: Sunil Kumar Jha