Move to Jagran APP

ब्राइडल्स में न्यूड मेकअप का क्रेज, इस तरह लगाएं अपनी खूबसूरती में चार चांद

इन दिनों सबसे ज्यादा ट्रेंड में है न्यूड मेकअप। इसे ब्राइडल्स खूब तवज्जो दे रही है। न्यूड मेकअप कम से कम मेकअप का इस्तेमाल किया जाता है। इस मेकअप के लिए सही शेड्स और अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sat, 09 Jan 2021 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 09 Jan 2021 12:30 PM (IST)
न्यूड मेकअप से नेचुरल और ग्लोइंग लुक मिलती है जोकि आपकी खूबसूरती में और निखार लाती है।

जालंधर, [प्रियंका सिंह]। ब्राइडल्स में इन दिनों ज्यादातर न्यूड मेकअप को लेकर क्रेज देखने को मिल रहा है। न्यूड मेकअप से नेचुरल और ड्राइंग लुक पाकर दुल्हन अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा रही हैं। शादी में हर लड़की का शौक होता है कि वह बेहद खूबसूरत दिखें। इसलिए उस दिन सजने सवरने में वह कोई कसर नहीं छोड़ती।

loksabha election banner

अगर बात करें मेकअप का तो इन दिनों सबसे ज्यादा ट्रेंड में है न्यूड मेकअप। इसे ब्राइडल्स खूब तवज्जो दे रही है। न्यूड मेकअप कम से कम मेकअप का इस्तेमाल किया जाता है। इस मेकअप के लिए सही शेड्स और अच्छी क्वालिटी के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है। यही कारण है कि इस मेकअप को लेडीज में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। न्यूड मेकअप में ज्यादातर बेसिक और न्यूट्रल रंगों का इस्तेमाल किया जाता है।

इस तरह करें न्यूड मेकअप

ललित मेकओवर की मालिक ललित ने बताया कि न्यूड मेकअप करने से पहले अपने चेहरे को ताजा पानी से अच्छी तरीके से धो लें। उस पर कंसीलर टोनर लगाएं। इसके अलावा दूसरा इधर भी लगा सकते हैं। अपने चेहरे की स्किन से मैच करता फाउंडेशन लगाएं और उसे ब्रश से अच्छी तरह एक समान कर ले। फाउंडेशन के रंग का ही कंपैक्ट पाउडर का प्रयोग करें। चेहरे से दाग धब्बे एवं झाइयों को छुपाने के लिए जैसे मैच करता कंसीलर लगाएं। इसके बाद अपनी स्क्रीन से मिस करता ब्लशर का प्रयोग करें। फिर न्यूड या न्यूट्रल रंग का आईशैडो लगाएं। बयान रहे कि आईशैडो मेट का ही हो। काजल और आई लाइनर लगाने के बाद ट्रांसलेट मस्कारा का सिंगल कोट लगाएं। रिंगटोन से मैच करती हुई लिपस्टिक न्यूड मेकअप के दौरान लगाएं। इससे आपको एक नेचुरल और ग्लोइंग लुक मिलती है जोकि आपकी खूबसूरती में और निखार लाती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.