जागरण संवाददाता, अमृतसर। श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर दुबई से लौटे शातिर व्यक्ति से सोना बरामद हुआ है। कस्टम विभाग की टीम को उस पर उसकी अजीब हरकतों के कारण शक हुआ। एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद वह लगातार अपनी ट्राली के व्हील्स चेक कर रहा था। जब कस्टम विभाग की टीम ने तलाशी तो उनके अंदर से 196.5 ग्राम सोना बरामद हुआ। बिलाल नाम के इस युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

आरोपित बिलाल वीरवार रात एयर इंडिया की फ्लाइट IX-192 से अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचा था। वह मस्जिद अंसारियां, सिकंदराबाद (बुलंदशहर, उत्तर प्रदेश) का रहने वाला बताया जा रहा है। फिलहाल, कस्टम विभाग की टीम उससे कड़ी पूछताछ कर रही है। पकड़े गए सोने की कीमत 9.63 लाख रुपये है।

यूं दबोचा गया आरोपित बिलाल

दुबई से लौटा बिलाल ट्रौली बैग के पहिए में यह सोना छिपाकर लाया था। पिछले कुछ समय से तस्कर अलग-अलग तरीके से सोने की तस्करी कर रहे हैं। यह जानकारी कस्टम विभाग को थी। वीरवार की रात को एयर इंडिया की फ्लाइट IX-192 दुबई से अमृतसर पहुंची थी। इसी फ्लाइट से बिलाल भी आया। वह लगेज सेक्शन से कस्टम की तरफ बढ़ा तो कस्टम को उसकी हरकतों पर थोड़ा शक हुआ। वह बार-बार बैग के पहियों को छूकर 

उन्हें चेक कर रहा था। 

संदेह होने पर कस्टम विभाग के कर्मचारियों ने उसे हिरासत में ले लिया और बैग की तालाशी ली तो उसके पहियों में से सोना बरामद हुआ। पहियों को बैग से जोड़ने वाले लाक सोने के थे। चार लाक ट्राली बैग के नीचे से निकाले गए। जब उनका वजन चेक किया तो 196.5 ग्राम निकला, जिसकी कीमत 9 लाख से अधिक है।

बता दें कि हाल में श्री गुरु रामदास इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुबई से ही लौटे एक व्यक्ति को सोना तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वह अपनी बेल्ट में डेढ़ किलो सोना छिपाकर विमान से उतरा था। 

Edited By: Pankaj Dwivedi