नितिन धीमान, अमृतसर। कटरीना कैफ (Katrina Kaif) की पंजाबी मुंडे विक्की कौशल के साथ शादी देश-विदेश में सुर्खियों में है। कटरीना होशियारपुर के मिर्जापुर गांव की बहू बनेंगी। विक्की कौशल के पिता और बालीवुड के प्रसिद्ध एक्शन डायरेक्टर श्याम कौशल मूल रूप से यहीं के रहने वाले हैं। मौजूदा समय में यहां विक्की के चाचा का परिवार रहता है। मिर्जापुर के लोग पहले ही शादी के बाद बहू कटरीना को फेस टु फेस देखने की तमन्ना जता चुके हैं। दरअसल, बालीवुड अभिनेत्रियां पंजाबियों की दीवानी रही हैं। पंजाबियों की शान-शौकत भरी जिंदगी, ऊंची लंबी कद-गाठी और स्मार्टनेस हमेशा ही देशी व विदेशी महिलाओं को अपनी ओर आकर्षित करती है। पहले भी कई जानी-मानी बालीवुड अभिनेत्रियां पंजाबी सेलिब्रेटीज की जीवनसंगिनी बनी हैं।

साहनेवाल के धर्मेंद्र को दिल दे बैठी थी बालीवुड की बसंती हेमा मालिनी

लुधियाना के साहनेवाल के रहने वाले धर्म भाजी धर्मेंद्र को बालीवुड का हीमैन कहा जाता है। अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री ड्रीम गर्ल के नाम से पहचानी वाली हेमा मालिनी उन्हें अपना दिल दे बैठी थी। वर्ष 1980 में धर्मेंद्र व हेमा मालिनी ने शादी कर ली थी जो कि पूरे देश में चर्चा कि विषय रही। धर्मेंद्र ने दो दिन पहले 8 दिसंबर को अपना 87वां जन्मदिन मनाया है। उन्होंने अपने जीवन के 86 वर्ष पूरे कर लिए हैं।  

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने मूल रूप से बठिंडा व लुधियाना के रहने वाले व्यवसायी राज कुंद्रा के साथ शादी की है। राज कुंदरा का परिवार पशमीना शॉल का कारोबार करता था। कभी लुधियाना में उनकी फैक्ट्री हुआ करती थी। हालांकि बाद में परिवार इंग्लैंड शिफ्ट हो गया। शिल्पा शेट्टी ने वर्ष 2009 में आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान राजस्थान रायल्स के को-ओनर राज कुंद्रा के साथ शादी की थी। 

राजेश खन्ना ने मात्र 17 साल की डिंपल से की थी शादी

अमृतसर में जन्मे अभिनेता राजेश खन्ना ने बालीवुड अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया के साथ विवाह किया था। दोनों की शादी से उस वक्त बालीवुड में भूचाल आ गया था। शादी के वक्त डिंपल कपाड़िया मात्र 17 वर्ष की थी जबकि राजेश खन्ना उनसे उम्र में करीब दोगुने थे। हालांकि उनकी शादी ज्यादा दिन नहीं टिक सकी और बाद में दोनों अलग हो गए। अमृतसर के ही अक्षय कुमार की शादी राजेश खन्ना और डिंपल की बेटी अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से हुई है।

अभिनेत्री गीता बसरा और हरभजन सिंह की पुरानी तस्वीर। 

जालंधर में हुआ था अभिनेत्री गीता बसरा और हरभजन का आनंद कारज

भारतीय टीम के स्पिनर हरभजन सिंह भी बालीवुड अभिनेता गीता बसरा की गुगली से क्लीन बोल्ड हुए थे। करीब आठ साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 29 अक्टूबर 2015 को भज्जी- गीता का आनंद कारज जालंधर के गुरुद्वारा में हुआ था। उनकी शादी में शामिल सेलेब्रिटीज में मास्टर ब्लास्टर सचिव तेंडुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंडुलकर भी शामिल थीं।

तूफानी बल्लेबाज युवराज सिंह 30 नवंबर, 2016 को अभिनेत्री हेजल कीच के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। युवराज सिंह व हेजल ने चंडीगढ़ के पास फतेहगढ़ साहिब गुरद्वारे में फेरे लिए थे। युवराज के पिता योगराज सिंह भी क्रिकेटर के साथ-साथ जाने-माने पंजाबी अभिनेता हैं।

यह भी पढ़ें - पंजाब के होशियारपुर की बहू बनेंगी कटरीना कैफ, ससुराल में लोग बोले- खूबसूरत अभिनेत्री को जल्द गांव में देखने की तमन्ना

Edited By: Pankaj Dwivedi