दीपक कुमार, करतारपुर। वीरवार को सिविल सर्जन जालंधर के मार्गदर्शन एवं एसएमओ डॉ. कुलदीप सिंह की देखरेख में सिविल अस्पताल करतारपुर में नर्सिंग कॉलेज के छात्राओं ने विश्व जनसंख्या दिवस पखवाड़े को समर्पित नुक्कड़ नाटक  पेश किया और जागरूकता प्रदर्शनी लगाई।

इस दौरान संबोधित करते हुए एसएमओ डॉ. कुलदीप सिंह और शरणदीप सिंह बीईई ने कहा कि बढ़ती जनसंख्या हमारे देश के लिए बड़ा एक खतरा बन रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हमारे लिए इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। एसएमओ डॉ. कुलदीप सिंह व बीई शरणदीप सिंह ने नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों की ओर से लगाई गई प्रदर्शनी की सराहना की। उन्होंने विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने सभी छात्रों से समुदाय में जाकर बढ़ती जनसंख्या के प्रति जागरूक करने की अपील की। इसके बाद डॉ. कुलदीप सिंह ने बढ़ती जनसंख्या  संबंधी जागरूक किया वही कोरोना महामाई से बचने के लिए  कोविड-19 की जारी निर्देशों की पालना करने की अपील करते हुए मुंह पर मास्क तथा शरीर दूरी बनाकर कार्य करने की अपील की इसके अलावा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की भी बात कही।

छात्राओं द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को देखते हुए एसएमओ डॉ. कुलदीप सिंह व अन्य।

डॉ. कुलदीप सिंह ने बढ़ती जनसंख्या संबंधी जागरूक किया। साथ ही, कोरोना महामारी से बचने के लिए  कोविड-19 के संबंध में जारी निर्देशों का पालना करने की अपील की। उन्होंने कहा कि हमें मुंह पर मास्क लगाकर तथा शरीरिक दूरी बनाकर रखकर ही कार्य करने चाहिए। इसके अलावा जिन लोगों ने अब तक कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं लगवाई है, वे इसे तुरंत लगवाएं। इस अवसर पर डॉ. वजिंदर सिंह, डॉ. रमन, डॉ. स्वतंत्र कौर, इंदिरा देवी, दीपक सिंह, अमनदीप कौर, कॉलेज के शिक्षक और बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे।

यह भी पढ़ें - Fraud In Ludhiana: जाली सर्टीफिकेट से युवती ने बैंक में पाई असिस्टेंट मैनेजर की नौकरी, धोखाधड़ी का केस

यह भी पढ़ें - पंजाब की दगाबाज दुल्हनः ससुराल कर गई कंगाल, कनाडा जाकर पति को फोन पर कहा- तू मुझे पसंद नहीं

 

Edited By: Pankaj Dwivedi