संवाद सहयोगी, माहिलपुर। विदेश का सुनहरा सपना माहिलपुर के एक परिवार के लिए बर्बादी का कारण बन गया। पति को पक्का करवाने (परमानेंट रेजीडेंस) का वादा कर कनाडा पहुंची दुल्हन मुकर गई। पैसे न मिलने पर पति को गालियां देने लगीं। यहां तक कह दिया कि तू मुझे पसंद नहीं है। पत्नी की इस हरकत से पति सदमे में है। वहीं, उसके परिवार ने पुलिस को शिकायत देकर इंसाफ मांगा है। माहिलपुर पुलिस ने दुल्हन व उसके घरवालों पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। परिवार के अनुसार दुल्हन 17 लाख रुपये व एक लाख रुपये के गहने ठग कर ले गई। मामला मेहटियाना के निकट स्थित एक गांव का है।

युवती के ससुर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसने बेटे की शादी वर्ष 2019 में माहिलपुर के एक गांव की युवती से करवाई थी। युवती ने आइलेट्स की हुई थी और वह उसके साथ बेटे की शादी कर उसे विदेश भेजना चाहते थे। आरोप है कि शादी के बाद युवती एक दिन उनके पास रही और दूसरे दिन उसके परिवार वाले जरूरी काम की बात कहकर उसे अपने साथ ले गए। वह इस दौरान विदेश जाने के लिए कागजात तैयार करते रहे। यही नहीं, वह अपने मायके परिवार में ही रही, कभी ससुराल नहीं आई।

यह भी पढ़ें-Punjab: देह व्यापार के अड्डे पर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले रैकेट का भंडाफोड़, रुपये उधार लेकर घर बुलाती थी महिला

 

2500 डालर की जगह 300 डालर देने पर पति को दी गालियां

युवती के ससुर ने बताया कि बहू को कनाडा में पढ़ाने के लिए कालेज की फीस करीब 16 लाख रुपये अदा की थी। वहां जाने के बाद उसने ढाई हजार डालर भेजने के लिए कहा, क्योंकि उसने अपना कालेज बदल लिया था। पहले उन्होंने पैसे भेजने में असमर्थता जताई पर बाद में 300 डालर भेज दिए। कम पैसे भेजने पर बहू ने बेटे के साथ फोन पर गालीगलौज करना शुरू कर दिया और वाट्सएप पर अश्लील शब्द लिखकर भेजने लगीं। इस बारे में समधी को बताया तो उसने कहा कि बेटी कनाडा पहुंच गई है, अब आप लोग कुछ नहीं कर सकते। लड़की के ससुर ने कहा कि उसकी बहू, समधी, लड़की के जीजा ने साजिश रचकर ठगी की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर सभी आरोपितों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें-Raid In Ferozpur: हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की फिराेजपुर में रेड, लिंग निर्धारण जांच करने वाले गैंग का पर्दाफाश; दो गिरफ्तार

 

बहू को कनाडा भेजने में लुटा दी सारी जिंदगी की कमाई

युवती के ससुर ने बताया कि वह सरकारी टीचर था और बेटे को विदेश में सेट करना चाहता है, इसलिए बहू को कनाडा भेजने के लिए 16 लाख रुपये खर्च किए थे। उसने बताया कि बहू अक्सर उनके बेटे को फोन कर गालियां देती थी। इसके चलते उनका बेटा मानसिक रूप से परेशान रहने लगा है। उन्होंने बताया कि बहू को वाट्सएप पर गालियां देते हुए यह भी कहती थी कि तुम मुझे पसंद नहीं हो।

यह भी पढ़ें-Murder In Ludhiana: लुधियाना में बड़ी वारदात! घर में डेरा बनाकर रह रहे बावा की हत्या; मचा हड़कंप