Move to Jagran APP

Jalandhar Weather Update: शहर में मानसून की एंट्री से मौसम हुआ सुहावना, अगले 6 दिनों तक छाए रहेंगे बादल

Jalandhar Weather Update News मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शहर में लगभग 32 एम एम बारिश दर्ज की गई है। यही नहीं अगले 6 दिनों में भी बारिश और थंडर शावर चलने की संभावना प्रबल हो रही है।

By DeepikaEdited By: Published: Sat, 02 Jul 2022 08:25 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2022 08:25 AM (IST)
Jalandhar Weather Update: शहर में मानसून की एंट्री से मौसम हुआ सुहावना, अगले 6 दिनों तक छाए रहेंगे बादल
जालंधर में काले बादलों ने जमाया डेरा। (जागरण)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Jalandhar Weather Update: शहर में मानसून प्रवेश के साथ ही मौसम पूरी तरह सुहावना हो गया है, जिससे भारी गर्मी से राहत मिल गई है। पिछले दिनों से निरंतर अधिकतम तापमान 39 डिग्री के बीच यथावत बना हुआ था और न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी। जो लगभग 30.5 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था। इस वजह से दिन के साथ-साथ रात के तापमान में बढ़ोतरी होने से गर्मी की दोहरी मार पढ़ने लग पड़ी थी।

loksabha election banner

आने वाले दिनों में ऐसे ही बने रहेंगे हालात

मानसून के प्रवेश के साथ ही दो दिनों से राहत के रूप में बारिश से तापमान में भी गिरावट आई है। अधिकतम तापमान लगभग 8 डिग्री और न्यूनतम 4 डिग्री तक नीचे आ गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में भी ऐसे ही हालात बने रहेंगे, जिस वजह से अधिकतम तापमान तो 27 से 30 डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है।

अगले 6 दिनों में भी बारिश और थंडर शावर चलने की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को शहर में लगभग 32 एम एम बारिश दर्ज की गई है। यही नहीं अगले 6 दिनों में भी बारिश और थंडर शावर चलने की भी संभावना प्रबल है। अगर मौसम विभाग का यह पूर्वानुमान पूरी तरह से सही बैठा तो संभावित ही है कि तापमान में गिरावट दर्ज होगी ही।

फास्ट फूड खाने से रखें परहेज

डा शशांक शर्मा का कहना है कि एकदम से तापमान में बढ़ोतरी होना और दूसरे ही पल गिरावट आना मरीजों के लिए ठीक नहीं रहता है। इस दौरान अपने स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने के लिए अपने खान-पान को सही जरूर रखें। इस दौरान बाहरी खाद्य पदार्थ फास्ट फूड, तला हुआ भोजन खाने से परहेज जरूर रखें।

यह भी पढ़ेंः- Punjab News: केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश को धमकी भरा पत्र मिलने से हड़कंप, डीजीपी के निर्देश पर पंजाब पुलिस ने शुरू की जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.