Move to Jagran APP

Jalandhar Roadways: ठंड की वजह से रोडवेज बसों को नहीं मिल रहे यात्री, प्रतिदिन हो रहा 54 हजार रुपये का नुकसान

पंजाब रोडवेज जालंधर को कड़ाके की सर्दी के कारण प्रतिदिन लगभग 54 हजार रुपये का नुकसान हो रहा है। सर्दी के कारण यात्रियों से वित्तीय नुकसान हो रहा है। पंजाब रोडवेज जालंधर की बसें रोजाना 27 हजार किलोमीटर का फासला तय करती हैं। जनरल मैनेजर मनिंदर सिंह ने कहा कि सुबह वाले टाइम पर नुकसान होता रहा तो यात्रियों की संख्या के मुताबिक बसों का संचालन किया जाएगा।

By Manupal Sharma Edited By: Deepak SaxenaPublished: Fri, 05 Jan 2024 09:37 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jan 2024 09:37 PM (IST)
ठंड की वजह से रोडवेज बसों को नहीं मिल रहे यात्री, प्रतिदिन हो रहा 54 हजार रुपये का नुकसान।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। कड़ाके की सर्दी की वजह से कम हुए यात्रियों के कारण पंजाब रोडवेज जालंधर को भारी आर्थिक नुकसान पहुंच रहा है। पंजाब रोडवेज जालंधर डिपो को रोजाना यात्रियों की कमी की वजह से लगभग 54 हजार रुपये का नुकसान हो रहा है।

loksabha election banner

कड़ाके की सर्दी की वजह से अल सुबह और देर शाम चलने वाली बसों में यात्री न के बराबर ही मिल रहे हैं, जिस वजह से डिपो को कमाई तो दूर, खर्च निकल पाना भी मुश्किल हो रहा है। पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर मनिंदर सिंह ने सर्दी की वजह से कम हुए यात्रियों की वजह से वित्तीय नुकसान होने की पुष्टि की है।

54 हजार रुपये का हो रहा नुकसान

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पंजाब रोडवेज जालंधर की बसें रोजाना 27 हजार किलोमीटर के लगभग फासला तय करती हैं और बीते कुछ दिन से यात्री कम होने की वजह से लगभग दो रुपए प्रति किलोमीटर की औसत से नुकसान हो रहा है। इस वजह से रोजाना 54 हजार का आर्थिक नुकसान हो रहा है। पंजाब रोडवेज/पनबस में 18 डिपो है। अगर प्रति डिपो तय किए जाने वाले किलोमीटर की औसत 25 हजार किलोमीटर भी निकाली जाए तो औसतन रोजाना 4.5 लाख किलोमीटर तय किए जा रहे हैं और दो रुपए प्रति किलोमीटर की दर से रोजाना लगभग 9 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें: Punjab News: पंजाब के आंगनवाड़ी केंद्रों में 14 जनवरी तक छुट्टियां, बढ़ती ठंड को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला; मिलती रहेंगी ये सुविधाएं

रूटों के टाइम में हो सकता है बदलाव

हालांकि, अगर कुछ दिन इसी तरह से कड़ाके की सर्दी का दौर जारी रहता है तो फिर पनबस अलसुबह चलने वाले रूटों के टाइम में बदलाव करने का भी निर्णय लिया जा सकता है। पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर मनिंदर सिंह का कहना है कि अगर कुछ दिन इसी तरह से अल सुबह वाले टाइम पर नुकसान होता रहा तो यात्रियों की संख्या के मुताबिक बसों का संचालन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Punjab Politics: 'लोगों की भावनाओं से खेलना बंद करें, इंटरनेट मीडिया पर सुनील जाखड़ ने सीएम भगवंत मान को घेरा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.