Move to Jagran APP

मासूम बच्चों ने दी जसविंदर को मुखाग्नि, प्रापर्टी विवाद में छोटे ने चलाई थी बड़े भाई पर पर गोली

मंगलवार को जसविंदर सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया। गोली पत्नी सुमिंदर कौर को लगती देख प्लाईवुड फैक्ट्री मालिक जसविंदर सिंह की मौत हो गई थी। जसविंदर के मासूम बेटों अनमोल और लवप्रीत सिंह को पिता की चिता को मुखाग्नि दी।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 01:58 PM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 01:58 PM (IST)
मासूम बच्चों ने दी जसविंदर को मुखाग्नि, प्रापर्टी विवाद में छोटे ने चलाई थी बड़े भाई पर पर गोली
जालंधर में जसविंदर के मासूम बेटों अनमोल और लवप्रीत सिंह को पिता की चिता को मुखाग्नि दी।

जालंधर, जेएनएन। ग्रीन एवेन्यू में प्रापर्टी विवाद में छोटे भाई के बड़े पर गोली चलाने के मामले में मंगलवार को जसविंदर सिंह का अंतिम संस्कार कर दिया गया। जसविंदर के मासूम बेटों अनमोल और लवप्रीत सिंह को पिता की चिता को मुखाग्नि देते देख मौके पर मौजूद हर शख्स की आंख नम हो गई। अंतिम संस्कार में बड़ी संख्या में पहुंचे शहर के लोगों ने जसविंदर को श्रद्धांजलि दी। बता दें कि दो दिन डाइनिंग टेबल पर लंच करते समय जसविंदर की अपने छोटे भाई अमृतपाल सिंह से तू-तू मैं-मैं हो गई थी। गुस्से में अमृतपाल ने पिता की रिवाल्वर से बड़े भाई पर गोली चला दी थी। गोली पत्नी सुमिंदर कौर को लगती देख प्लाईवुड फैक्ट्री मालिक जसविंदर सिंह की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

अंतिम संस्कार के मौके पर मौजूद स्वजनों और रिश्तेदारों में अमृतपाल के प्रति गुस्सा भी दिखा। लोग कह रहे थे छोटे भाई ने प्रापर्टी के लालच में हंसता खेलता घर उजाड़ दिया। जसविंदर सिंह के दो बेटे हैं, जबकि अमृतपाल का भी अभी एक महीने का बेटा है और एक बड़ी बेटी है। सोमवार रात को जसविंदर के ससुराल वाले कोलकाता से आ गए थे। इसके बाद मंगलवार सुबह 11 बजे घास मंडी चौक के पास श्मशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

घायल पत्नी भी पति के आखिरी दर्शन करने पहुंची

अमृतपाल की गोली जसविंदर की पत्नी सुमिंदर कौर के सिर के पास से चूक कर निकल गई। उसे अस्पताल में दाखिल करवाया गया था लेकिन अपने पति के अंतिम दर्शन करने वह श्मशान घाट में पहुंची। वहां पर रो-रो कर उसकी बुरी हालत थी। लोग जब शव को लेकर चिता पर रखने पहुंचे तो सुमिंदर कौर पति के आखिरी दर्शन करने के लिए चिता के पास पहुंची। रो-रो कर वह बोल रही थी कि वह अब किसके सहारे जिएगी।

फरार है छोटा भाई अमृतपाल

उधर, फरार अमृतपाल की तलाश में थाना पांच की पुलिस ने कई जगह पर छापेमारी की लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। थाना पांच के प्रभारी रविंद्र कुमार का कहना था कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह है मामला

रविवार दोपहर डेढ़ बजे ग्रीन एवेन्यू में रहने वाले प्लाईवुड फैक्ट्री मालिक  जसविंदर सिंह और  अमृतपाल सिंह डाइनिंग टेबल पर रोटी खाने बैठे तो घर और उसके साथ बनी फैक्ट्री पर मालिकाना हक को लेकर विवाद हो गया। तू-तू मैं-मैं के बाद दोनों भाई हिंसक हो गए। छोटे भाई अमृतपाल सिंह पिता की लाइसेंसी रिवाल्वर निकाल लाया। अपने देवर के हाथ में रिवाल्वर देखकर बड़े भाई की पत्नी सुमिंदर कौर उससे रिवाल्वर छीनने लगी। इस हाथापाई में अमृतपाल सिंह ने गोली चला दी जो सुमिंदर कौर के सिर को छूकर निकल गई। पत्नी को गोली लगती देख 47 वर्षीय जसविंदर सिंह बेहोश होकर गिर गया। गोली चलाने के बाद 40 वर्षीय अमृतपाल सिंह रिवाल्वर लेकर आटो में बैठ कर फरार हो गया। गोली की आवाज सुन पर आसपास के लोग घरों से बाहर निकले। लोगों ने जसविंदर और सुमिंदर कौर को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर इलाज के दौरान जसविंदर सिंह की मौत हो गई। अमृतपाल सिंह जाते-जाते रिवाल्वर भी साथ ले गया। पुलिस ने उसके खिलाफ गैर इरादतन हत्या और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.