Move to Jagran APP

जालंधर की स्टार पैराडाइज कॉलोनी में बनाई जा रही थी नकली Harpic व Lizol, अपराधी गिरफ्तार

आरोपित संजीव वर्मा के खिलाफ पुलिस को दस अगस्त को शिकायत मिली थी। पुलिस ने मौके भारी मात्रा में नकली बोतलें और स्टीकर बरामद किए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 18 Aug 2020 05:23 PM (IST)Updated: Tue, 18 Aug 2020 05:23 PM (IST)
जालंधर की स्टार पैराडाइज कॉलोनी में बनाई जा रही थी नकली Harpic व Lizol, अपराधी गिरफ्तार
जालंधर की स्टार पैराडाइज कॉलोनी में बनाई जा रही थी नकली Harpic व Lizol, अपराधी गिरफ्तार

जालंधर, जेएनएन। पुलिस ने स्टार पैराडाइज कॉलोनी के एक घर से नकली हार्पिक व लाइजॉल की बड़ी खेप बरामद की है। इसके अलावा मौके से हार्पिक व लाइजॉल की नकली लेबल वाली खाली बोतलें और 20 हजार नकली स्टिकर भी बरामद हुए हैं। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के उल्लंघन का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस को शिकायत मिली थी कि स्टार पैराडाइज कॉलोनी में रहने वाला संजीव वर्मा नकली हार्पिक व लाइजॉल बनाने का धंधा करता है। 10 अगस्त को शिकायत मिलने के बाद थाना आठ के एसएचओ इंस्पेक्टर सुखजीत सिंह ने शिकायतकर्ता गुरुग्राम से आए न्यूक्लेयन रिस्क कंसलटिंग प्रा. लि. के ब्रांड प्रोटेक्शन मैनेजर यशपाल सपरा को साथ लेकर आरोपित संजीव वर्मा के घर पर छापामारी की। वहां से पुलिस को नकली हार्पिक व लाइजॉल बरामद हुई।

हार्पिक और लाइजॉल की नकली बोतलों के साथ-साथ नकली स्टिकर भी बरामद

पुलिस ने संजीव के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस को उसके घर से 650 मिलीलीटर की 29 पेटियां (522 बोतलें नकली हार्पिक और नकली लाइजॉल की) और 500 मिलीलीटर की 24 पेटियां यानि 192 बोतलें बरामद हुईं हैं। इसके अलावा उसके घर से हार्पिक का नकली लेबल लगी 400 खाली बोतलें और लाइजॉल की नकली लेबल लगी 600 खाली बोतलें भी मिली हैं। पुलिस ने उसके घर से हार्पिक के 8 हजार और लाइजॉल के 12 हजार नकली स्टिकर भी बरामद किए हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.