जालंधर, जागरण संवाददाता। जालंधर के नकोदर में रंगदारी न देने पर बुधवार रात को कपड़ा व्यापारी टिम्मी चावला की गोली मारकर हत्या की घटना में उसे बचाते समय घायल हुए गममैन मनदीप सिंह का वीरवार को निधन हो गया। इस हमले की जिम्मेदारी गैंगस्टर संपत नेहरा ने इंटरनेट मीडिया पर ली है। वहीं नकोदर की घटना के अगले 24 घंटे के भीतर पंजाब के विभिन्न जिलों में फायरिंग की पांच घटनाओं में पांच लोग घायल हो गए हैं। फायरिंग की दो घटनाएं माझा क्षेत्र के जिला अमृतसर व तरनतारन, दो घटनाएं मालवा क्षेत्र के जिला बठिंडा और एक घटना दोआबा क्षेत्र के जिला कपूरथला में हुईं। समाचार लिखे जाने तक किसी भी मामले में पुलिस किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

घायलों को विभिन्न अस्पतालों में कराया भर्ती 

गोलियां लगने से घायल हुए लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। इन हमलों में से तरनतारन में फायरिंग का मामला रंगदारी से जुड़ा हुआ है। गैंगस्टर हैरी चट्ठा ने आइलेट्स सेंटर के मालिक और गांव वल्टोहा के रहने वाले महाबीर सिंह से निवासी वल्टोहा से 15 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थई। महाबीर ने पुलिस को शिकायत कर दी तो बुधवार को बाइक सवार हथियारबंद तीन लोगों ने उसके आइलेट्स सेंटर पर करीब तीन राउंड गोलियां चला दीं लेकिन वह बच गया। महाबीर के अनुसार जिस समय हमला हुआ, उस समय करीब दो दर्जन से अधिक छात्र सेंटर में कोचिंग ले रहे थे। अमृतसर में वीरवार शाम को क्रिस्टल चौक के पास कुछ लोगों ने टेंपो ट्रैवल के चालक पर गोलियां चला दीं। एक गोली लवप्रीत सिंह की टांग में लगी और वह घायल हो गया। लवप्रीत ने बताया कि वह एयरपोर्ट से सवारी लेकर क्रिस्टल चौक के पास एक होटल में छोड़ने जा रहा था। क्वींज रोड पर उसका टेंपो ट्रैवल बिजली की तारों से टकराने लगा तो कुछ लोगों ने उसे इसकी जानकारी दी तो उसने गाड़ी पीछे कर ली। इस दौरान चार-पांच युवकों ने उसपर फायरिंग कर दी और फरार हो गए। एक गोली उसकी टांग में लगी है।

केस वापस न लेने पर मारी गोली 

जिला कपूरथला के थाना फगवाड़ा के अधीन पड़ते गांव पाशटा में केस वापस न लेने पर कुछ बदमाशों ने एक व्यक्ति को गोली मार दी। घायल सतपाल के अनुसार हमलावरों के साथ उसका कोर्ट केस चल रहा है। उसे वीरवार सुबह फोन करके लक्कड़ टाल पर बुलाया गया था। यहां तीन युवकों ने उसे केस वापस लेने के लिए धमकाया और उसके मना करने पर गोली मार दी। गोली सतपाल के हाथ में लगी है। बठिंडा के संतपुरा रोड पर वीरवार शाम को तीन अज्ञात युवकों ने दो युवकों जनता नगर के रहने वाले गग्गू और हरमिंदर सिंह को गोली मार कर घायल कर दिया। वह रेलवे लाइन पर खड़े थे और अज्ञात युवकों ने लूट की नीयत से हमला कर दिया। उन्होंने विरोध किया तो युवकों ने गोलियां चला दीं। वहीं तलवंडी साबो में बुधवार देर शाम कार सवार अज्ञात लोगों ने बाइक सवार गुरप्रीत सिंह नाम के एक युवक पर गोली चला दी और फरार हो गए।

  •  तलवंडी - गुरप्रीत सिंह नाम के एक युवक पर गोली चला दी और फरार
  •  अमृतसर - एयरपोर्ट से सवारी लेकर आ रहे टेंपो ट्रैवल के चालक को मारी गई गोली
  •  तरनतारन - आइलेट्स सेंटर के मालिक पर चलाईं गोलियां, हमले में बाल-बाल बचा
  •  बठिंडा - गोलियां चलाए जाने की दो अलग-अलग घटनाओं में तीन लोग हुए घायल
  •  फगवाड़ा - केस वापस लेने से किया इनकार तो आरोपितों ने मार दी गोली, गंभीर

व्यापारी के गनमैन का हुआ निधन

व्यापारी को बचाते घायल हुए गनमैन मनदीप का निधन, परिवार को मिलेंगे दो करोड़ नकोदर में गैंगस्टरों के हमले में मारे गए कपड़ा व्यापारी टिम्मी चावला के गनमैन मनदीप सिंह का वीरवार को निधन हो गया। टिम्मी को बचाने के प्रयास में मनदीप को गोली लगी थी। गांव कोटली गांजरां निवासी मनदीप ने 2013 में पुलिस में सेवाएं शूरू की थीं। वह करीब डेढ़ माह से टिम्मी के गनमैन के रूप में सेवाएं दे रहे थे। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मनदीप सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करते पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये एक्स ग्रेशिया और एक करोड़ इंश्योरेंस राशि देने की घोषणा की है।

Jalandhar: सिविल में MLR कटवाने आए नशे में धुत युवक डाक्टर के कमरे में घुसे, रोका तो पुलिसकर्मी से हाथापाई

जालंधर में शनिवार को भी खुलेंगे पासपोर्ट व पोस्ट आफिस सेवा केंद्र, विदेश मंत्रालय ने लिया फैसला

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट