जागरण संवाददाता, जालंधर। भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने पासपोर्ट व पोस्ट आफिस सेवा केंद्र को तीन दिसंबर को खोलने का फैसला लिया है। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी यशपाल शर्मा ने कहा कि आवेदक विदेश मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पासपोर्ट आवेदन करने के लिए समय ले सकते हैं। साथ ही रिशेडयूल भी कर सकते हैं। तीन दिसंबर के लिए अप्वाइंटमेंट को वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है।

सोच समझ कर फैसला लें आवेदक

इस दौरान केवल एक रिशेडयूल की अनुमति होगी। अधिकारी ने आवेदकों को सोच समझ कर फैसला लेने के लिए कहा है। एक बार समय बदलाव के अवसर के बाद उपस्थित होने में विफल रहते हैं तो पुन निर्धारित या फिर अन्य तिथि का चयन करने का मौका नहीं मिलेगा। आवेदक पासपोर्ट के लिए विदेश मंत्रालय को सीधे आवेदन कर सकते हैं। पोर्टल के माध्यम से आवेदन करने की सलाह दी है। ऐसी सेवाओं के लिए किसी एजेंट की जरुरत नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- दो दिन बाद कब्जाधारियों पर होगी कार्रवाई

जालंधर: लतीफपुरा की जमीन से कब्जा हटाने के लिए लोगों को दो दिसंबर तक का समय दिया गया था, जिसमें अब केवल दो दिन बचे हैं। दो दिसंबर के बाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट कभी भी कार्रवाई कर सकता है। इसी कारण अब लतीफपुरा में रह रहे लोग इंप्रूवमेंट ट्रस्ट से कार्रवाई न करने की अपील कर रहे हैं।

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट ने 23 नवंबर को सार्वजनिक सूचना जारी करके लतीफपुरा में काबिज लोगों को खुद ही कब्जे हटाने को कहा था। साथ ही यह चेतावनी भी दी थी कि अगर लोग कब्जे नहीं हटाते हैं तो ट्रस्ट अपने तरीके से जमीन पर कब्जा करेगा। ऐसे में अगर किसी का कोई नुकसान होता है तो इसकी जिम्मेदारी खुद लोगों की होगी।

यह भी पढ़ेंः- जालंधर यूथ कांग्रेस में टकराव, प्रधान अंगद दत्ता पर हो सकती है कार्रवाई; खोसला ने भी दी इस्तीफे की चेतावनी

यह भी पढ़ेंः- Jalandhar News: सोलर सिस्टम अपनाने से प्रदूषण लेवल में आएगी कमी, जेएमपी इंडस्ट्री में हुई बैठक में मंथन

Edited By: Deepika