जासं, जालंधर। मांगों को लेकर पंजाब रोडवेज के कॉन्ट्रेक्ट कर्मचारियों ने पीएपी चौक पर धरना लगा दिया है। इस कारण, शहर के भीतर तक लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है और हजारों लोग इसकी चपेट में आकर परेशान हो रहे हैं। बताया रहा है कि दिल्ली-अमृतसर हाईवे पर पीएपी के दोनों तरफ लगभग तीन किमी तक जाम लग गया है। हालांकि शाम 4 बजे नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई लेकिन पीएपी चौक पर रोडवेज वर्कर्स का धरना जारी रहा। 

पुलिस कर्मचारियों को मनाने में जुटी

पंजाब रोडवेज के कर्मचारी आउटसोर्सिंग के आधार पर भर्ती का कड़ा विरोध कर रहे हैं जबकि पंजाब रोडवेज प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया है कि उनका आउटसोर्सिंग पर भर्ती का कोई इरादा नहीं है। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी धरना दे रहे कर्मचारियों को वहां से हटने के लिए मना रहे हैं। 

पीएपी चौक पर जाम में फंसने के बाद पैदली ही गंतव्य की ओर जाते हुए यात्री। 

धरने के कारण फगवाड़ा-होशियारपुर हाईवे एवं जालंधर कैंट की तरफ जाते मार्ग पर भारी ट्रैफिक जाम लग गया है। जालंधर चंडीगढ़ रोड भी बंद किया गया है। डिफेंस कॉलोनी की तरफ से कैंट की तरफ जाते रोड पर भी वाहन फंस गए हैं। पठानकोट व अमृतसर की तरफ से जालंधर की तरफ आ रहे ट्रैफिक भी सूर्या एंक्लेव के नजदीक हाईवे पर रोका गया है। 

जालंधर शहर के अंदर बीएसएफ चौक पर फंसे वाहन।

दूसरी ओर, बस स्टैंड पर भी बसों की संख्या में भारी गिरावट हो गई है क्योंकि बसें अलग-अलग स्थानों पर लगे जाम में फंस गई हैं।   

जालंधर के रामामंडी में जाम में फंसे वाहन। 

पंजाब रोडवेज मुख्यालय की तरफ से 27 28 एवं 29 सितंबर के चक्का जाम की हड़ताल को खत्म करवा कर वाहवाही लूटी जा रही थी लेकिन अब कांट्रेक्ट कर्मचारियों के इस धरना प्रदर्शन ने उनके लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी है। 

जालंधर के बस स्टैंड पर जाम के कारण परेशान बस यात्री।

प्रबंधन का दावा, नहीं कर रहे आउटसोर्सिंग पर भर्ती

प्रबंधन की तरफ से आश्वस्त किया गया था की आउटसोर्सिंग के आधार पर भर्ती नहीं की जाएगी। हालांकि कांट्रेक्ट कर्मचारियों पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। पंजाब में दो अन्य स्थानों पर भी पंजाब रोडवेज कर्मचारियों की तरफ से रोड बंद कर देने की सूचना। 

यह भी पढ़ें - Amritsar News: पार्टी में ले जाने के बहाने युवक की गोलियां मारकर हत्या, 20 दिन बाद पत्नी के पास जाना था कनाडा

Edited By: Pankaj Dwivedi

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट